Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Legends of Aap Ki Adalat: मोदी के साथ 'आप की अदालत' की शूटिंग होने वाली थी कैंसिल, फिर हुआ 'चमत्कार', सुनिए किस्सा

‘Legends of Aap Ki Adalat’ में रजत शर्मा ने 2014 के लोकसभा चुनावों के वक्त का एक किस्सा सुनाया। साल 2014 में नरेंद्र मोदी जब प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार बनाए गए थे।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Updated on: January 01, 2023 9:34 IST
इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

Legends of Aap Ki Adalat: देश के सबसे लोकप्रिय शो की जब भी बात हो तो एक नाम जरूर जहन में आता है, इंडिया टीवी का ‘आप की अदालत’। ये देश का एकमात्र ऐसा टीवी शो है जो दशकों से लगातार इतना प्यार बटोर रहा है। ‘आप की अदालत’ एक ऐसा कार्यक्रम है जिसमें देश की सैंकड़ो नामी गिरामी हस्तियां शिरकत कर चुकी हैं और अपनी जिंदगियों के तमाम अनजाने पहलु देश के सामने रखे। लेकिन ‘आप की अदालत’ के इस खास एपिसोड  ‘Legends of Aap Ki Adalat’ में इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक ऐसा किस्सा सुनाया, शो शूट होने से पहले कैमरे के पीछे घटा।  

मोदी बोले- शो में आना तो पड़ेगा

‘Legends of Aap Ki Adalat’ में रजत शर्मा ने 2014 के लोकसभा चुनावों के वक्त का एक किस्सा सुनाया। साल 2014 में नरेंद्र मोदी जब प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार बनाए गए थे, उस दौरान चुनाव प्रचार के बीच वह ‘आप की अदालत’ में भी आए थे। रजत शर्मा ने बताया कि जब वह ‘आप की अदालत’ में आए थे तब एक हैरान करने वाली घटना हुई, जो अभी तक किसी को नहीं पता थी। रजत शर्मा नरेंद्र मोदी को जब शो पर बुलाने के लिए अहमदाबाद गए तो उन्होंने कहा, "रजत जी आना तो पड़ेगा।" तो रजत शर्मा ने हैरानी से पूछा, "पड़ेगा मतलब?" तो नरेंद्र मोदी ने कहा, "मेरा पास ऑप्शन नहीं है।" इस बात पर रजत शर्मा ने कहा कि आप चाहें तो ना कर सकते हैं। तो नरेंद्र मोदी ने कहा, "वह एक बार अटल जी से मिले थे... और अटल जी ने कहा था कि उनके प्रधानमंत्री बनने की प्रक्रिया ‘आप की अदालत’ से शुरू हुई। 

‘आप की अदालत’ की शूटिंग रद्द होने से पहले हुआ 'चमत्कार'
फिर तया हुआ प्रोग्राम। नरेंद्र मोदी ने कहा कि वह पश्चिम बंगाल में हैं और चुनाव प्रचार खत्म करके रात को 10:30 बजे पहुंचेंगे। इस शो में बीजेपी के कार्यकर्ता ना बुलाकर साधारण लोग ही ऑडियंस में बुलाए गए थे। लेकिन जब नरेंद्र मोदी पहुंचे तब तक उनका गला बिल्कुल बैठ चुका था, बमुश्किल आवाज निकल रही थी। नरेंद्र मोदी ने रजत शर्मा से कहा, "दिनभर चुनावी रैलियां करने के कारण रोज शाम को गला बंद हो जाता है, ये तो मुझे ध्यान ही नहीं रहा।" जब ऐसा हुआ तो रजत शर्मा ने नरेंद्र मोदी से कहा कि हम सुबह शूट कर लेंगे। तो उन्होंने कहा कि वह रात में नहीं रुक सकते, अगले दिन लगातार पब्लिक मीटिंग लगी हैं। जब ये हुआ तो फिर रजत शर्मा ने नरेंद्र मोदी से कहा, "मोदी जी बस इतना करिए कि नीचे जो ऑडियंस बैठी है, उनको एक बार अपना चेहरा दिखा दीजिए।" जैसे ही नरेंद्र मोदी ऑडियंस के सामने पहुंचे तो एक चमत्कार हो गया। फिर ऐसा क्या चमत्कार हुआ ये जानने के लिए वीडियो में देखिए ‘Legends of Aap Ki Adalat’ का ये किस्सा।

ये भी पढ़ें-

जब लालू प्रसाद यादव बने 'आप की अदालत' के पहले मेहमान, रजत शर्मा ने सुनाया मजेदार किस्सा  

‘आपसे किसने बताया कि मैं छिपकली से डरता हूं’, जब रजत शर्मा के सवाल पर हैरान रह गए थे इमरान खान

जब शाहरुख खान ने एयरपोर्ट पर रजत शर्मा से कहा, 'I Hate You'; सुनें यह दिलचस्प किस्सा

यहां देखें ‘Legends of Aap Ki Adalat’ का पूरा कार्यक्रम-

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement