Monday, May 06, 2024
Advertisement

Chunav Manch: 'सावरकर को भी भारत रत्न पीएम मोदी ही देंगे', चुनाव मंच पर बोले गौरव भाटिया

गौरव भाटिया और प्रियंका चतुर्वेदी ने इंडिया टीवी चुनाव मंच पर आगामी लोकसभा चुनाव 2024 से जुड़े कई सवालों के जवाब दिए। यहां गौरव भाटिया ने सवाल किया कि कांग्रेस कह रही है कि देश के संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का है तो ये आपकी संपत्ति किसे देंगे।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: April 24, 2024 23:51 IST
india tv chunav manch - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV india tv chunav manch

भारत में लोकसभा चुनाव 2024 की शुरुआत हो चुकी है। इस चुनाव के मद्देनजर इंडिया टीवी ने चुनाव मंच कार्यक्रम का आयोजन किया जिसमें देश के कई दिग्गज नेताओं ने अपनी और अपनी पार्टी का पक्ष रखा है। इसी क्रम में भाजपा नेता गौरव भाटिया और शिवसेना उद्धव गुट की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने भी चुनाव मंच के कार्यक्रम में भाग लिया। दोनों नेताओं ने आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर कई सवालों के जवाब दिए। 

भाजपा की सरकार तीसरी बार भी आ रही है- गौरव भाटिया

गौरव भाटिया ने कहा कि हमने उत्तराखंड में यूसीसी लागू कर के दिखाया है। भाटिया ने दावा किया कि भाजपा की सरकार तीसरी बार भी आ रही है। वहीं, प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि वह जनता की ताकत पर भरोसा रखती हैं और उन्हें भरोसा है कि तीसरे राउंड में कांग्रेस/INDI गठबंधन की सरकार निश्चित रूप से आ रही है। 

विपक्षी दलों ने हिंदू आतंकवाद की बात कही

गौरव भाटिया ने कहा कि हिंदू भारत में बहुसंख्यक है और विपक्षी दलों ने हिंदू आतंकवाद की बात कही है। गौरव भाटिया ने बालासाहब ठाकरे को याद करते हुए कहा कि वह सोनिया गांधी या कांग्रेस के सख्त विरोधी थे और उद्धव ठाकरे उसी कांग्रेस के साथ चले गए। उन्होंने सावरकर पर आपत्तिजनतक टिप्पणियों पर शिवसेना यूबीटी की चुप्पी पर भी सवाल उठाए। प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि उद्धव ठाकरे ने हमेशा से राम मंदिर बनाने के लिए आवाज उठाई। उन्होंने कहा कि हमने 2019 से ही सावरकर को भारत रत्न देने की मांग की है लेकिन भाजपा सरकार सावरकर के नाम पर सिर्फ राजनीति कर रही है। 

ये आपकी संपत्ति किसे देंगे?- भाटिया

संपत्ति के बंटवारे के मुद्दे पर गौरव भाटिया ने कहा कि पीएम मोदी ने इस मामले पर स्पष्ट बयान दिया है। गौरव ने कहा कि कांग्रेस का कहना है कि देश के संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का है तो ये आपकी संपत्ति किसे देंगे। कांग्रेस का मैनिफेस्टो कहता है कि बहुसंख्यकवाद की कोई जगह नहीं है। गौरव ने इस दौरान बाटला हाउस और संदेशखाली का भी मुद्दा उठाया। प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि आज महंगाई के कारण लोगों ने सोने को गिरवी रखकर कर्जा लिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा महंगाई समेत तमाम मुद्दों पर से ध्यान हटाना चाहती है। 

सैम पित्रौदा के बयान पर भी चर्चा

सैम पित्रौदा द्वारा विरासत टैक्स के मामले पर प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि पित्रौदा एक अमेरिकन नागरिक हैं। चुनाव के समय हर कोई अपनी राय देता है। इसका मतलब ये नहीं है कि हम उसे अपनी पॉलिसी में लागू ही करें। 

ये भी पढ़ें- Chunav Manch: 'सावरकर को भी भारत रत्न पीएम मोदी ही देंगे', चुनाव मंच पर बोले गौरव भाटिया

चुनाव मंच: 'मोदी सरकार ने तुष्टीकरण को खत्म किया, कांग्रेस के इमोशनल अत्याचार को जनता नकार रही', बोले मुख्तार अब्बास नकवी

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement