Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: किसका हुआ प्रचार? किसने किस पर किया वार? जानें लोकसभा चुनावों के पल-पल के अपडेट्स

Lok sabha elections 2024 live updates : देश में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज है। 7 चरणों में लोकसभा चुनाव कराया जाएगा। पहले चरण के लिए 19 अप्रैल को मतदान होगा। वहीं सातवें चरण का मतदान 1 जून को कराया जाएगा। वहीं 4 जून को चुनाव के परिणाम घोषित किए जाएंगे।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: April 03, 2024 9:13 IST
नरेंद्र मोदी,...- India TV Hindi
Image Source : PTI नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री

Lok sabha elections 2024 live updates: लोकसभा चुनाव को लेकर सभी सियासी दल चुनावी मैदान में जोर आजमाइश कर रहे हैं। जैसे-जैसे चुनाव की तारीख करीब आ रही है वैसे-वैसे बेहतर रिजल्ट की उम्मीद में सियासी दल अपनी रणनीतियों को और धार देने की कोशिश कर रहे हैं। बता दें कि देश में 7 चरणों में लोकसभा चुनाव कराया जाएगा। पहले चरण के लिए 19 अप्रैल को मतदान होगा। वहीं सातवें चरण का मतदान 1 जून को कराया जाएगा। वहीं 4 जून को चुनाव के परिणाम घोषित किए जाएंगे। चुनाव से जुड़ी बड़ी खबरों के अपडेट्स पाने के लिए हमारे साथ बने रहें।

 

Latest India News

Lok sabha elections 2024 live updates

Auto Refresh
Refresh
  • 7:52 PM (IST) Posted by Amar Deep

    CG: कांग्रेस ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट

    छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने आज लोकसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में 40 लोगों के नाम शामिल हैं। इस लिस्ट में मुख्य रूप से सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे के नाम शामिल हैं। इसके अलावा छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल और तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी का नाम भी इस लिस्ट में है।

    छत्तीसगढ़ के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट।

    Image Source : INDIA TV
    छत्तीसगढ़ के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट।

  • 6:53 PM (IST) Posted by Kajal Kumari

    चुनाव आयोग की बड़ी कार्रवाई, 5 राज्यों में 8 DM और 12 SP का तबादला

    लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर चुनाव आयोग एक्शन मोड में आ चुका है। आयोग ने मंगलवार को बड़ा आदेश जारी करते हुए 5 राज्यों में 8 जिलाधिकारियों और 12 पुलिस अधिक्षकों (SP) का तबादला कर दिया है। ये तबादले बिहार, झारखंड, ओडिशा, असम और आंध्र प्रदेश में किए गए हैं। आयोग ने 5 राज्यों में कई अधिकारियों का भी तबादला कर दिया है।

  • 5:32 PM (IST) Posted by Kajal Kumari

    अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे गुलाम नबी आजाद

    डीपीएपी के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। यह घोषणा आज श्रीनगर में एक संवाददाता सम्मेलन में डीपीएपी कोषाध्यक्ष ताजमोहिउद्दीन ने की।

  • 4:24 PM (IST) Posted by Kajal Kumari

    कांग्रेस ने 17 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की

    लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में आंध्र प्रदेश, ओडिशा, बिहार और पश्चिम बंगाल समेत 17 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं।

  • 1:10 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    कांग्रेस लोगों को भड़काने में लगी है-पीएम मोदी

    कांग्रेस लोगों को भड़काने में लगी है। शहजादे ने ऐलान किया है कि अगर देश में तीसरी बार बीजेपी को चुना गया तो देश में आग लग जाएगी। 

     

  • 1:09 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक ताकत बनाने की गारंटी-मोदी

    मोदी ने भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक ताकत बनाने की गारंटी दी है। तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक ताकत का मतलब है-लोगों की कमाई बढ़ेगी। नौकरी के अवसर बढ़ेंगे। गांव-शहर में सुविधा बढ़ेगी।

     

  • 12:51 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    खुद को बहुत धन्य महसूस करता हूं-पीएम मोदी

    मैं जब भी उत्तराखंड की पवित्र धरती पर आता हूं, खुद को बहुत धन्य महसूस करता हूं। इसलिए मेरे दिल की गहराई से एक बात निकली थी-देवभूमि के ध्यान से ही मैं सदा धन्य हो जाता हूं, है भाग्य मेरा सौभाग्य मेरा, मैं तुमको शीश नवाता हूं। 

     

  • 12:42 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    उत्तराखंड की तपस्या को बेकार नहीं जाने दूंगा-पीएम मोदी

    उत्तराखंड: उधम सिंह नगर के रूद्रपुर में पीएम मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तराखंड की तपस्या को बेकार नहीं जाने दूंगा।

  • 12:28 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बीजेपी सांसद अजय निषाद ने कांग्रेस ज्वाइन की

    मुजफ्फरपुर से बीजेपी के सांसद अजय निषाद ने कांग्रेस ज्वाइन की। मंच पर अखिलेश प्रसाद सिंह, कांग्रेस बिहार प्रदेश अध्यक्ष, और पवन खेड़ा समेत बिहार कांग्रेस के कई नेता मौजूद।

     

  • 12:03 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    सीएम योगी पीलीभीत में जनसभा को करेंगे संबोधित

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पीलीभीत के लोकसभा प्रत्याशी जितिन प्रसाद के लिए एक बड़ी जनसभा को सम्भोधित करने आ रहे हैं।

     

  • 11:55 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    छिंदवाड़ा: नकुल नाथ की पत्नी प्रिया नाथ ने किया प्रचार

    मध्य प्रदेश: छिंदवाड़ा लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार नकुल नाथ की पत्नी प्रिया नाथ ने नकुल नाथ के समर्थन में चुनाव प्रचार किया

     

  • 11:23 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    कोलकाता उत्तर से TMC उम्मीदवार सुदीप बंदोपाध्याय ने रोड शो किया

    कोलकाता उत्तर से TMC उम्मीदवार सुदीप बंदोपाध्याय ने चुनाव प्रचार के तहत रोड शो शुरू किया। उन्होंने कहा-हम लोग जीतना जानते हैं। ममता बनर्जी हमारी नेत्री हैं। चुनाव के नतीजों से देशवासी देखेंगे की ममता बनर्जी आम लोगों के बीच में कहां हैं।

  • 9:34 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बीजेपी सांसद अजय निषाद थामेंगे कांग्रेस का हाथ

    मुजफ्फरपुर से बीजेपी सांसद अजय निषाद थामेंगे कांग्रेस का हाथ, बीजेपी ने इस बार टिकट नहीं दिया, दिल्ली में कांग्रेस ज्वाइन करेंगे अजय निषाद।

  • 8:47 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मेरठ से आज अरुण गोविल करेंगे नामांकन

    मेरठ लोकसभा सीट से आज भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार अरुण गोविल नामांकन दाखिल करनेवाले हैं।

  • 8:40 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    अरुण गोविल मेरठ से भारी बहुमत से जीतेंगे-कपिल देव अग्रवाल

    मेरठ (यूपी):  लोकसभा चुनाव 2024 पर यूपी के मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने कहा, "मेरठ से हमारे प्रत्याशी अरुण गोविल है जो कि देश का जाना पहचाना नाम है, चुनाव के लिए लगातार कार्यक्रम चल रहे हैं...हम सब लोग पूरी मेहनत के साथ परिश्रम और काम कर रहे हैं, अरुण गोविल यहां से भारी बहुमत से जीते और पीएम मोदी तीसरी बार पीएम बने हम इस संकल्प को लेकर आगे बढ़ रहे हैं। (ANI)

     

  • 8:29 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    जे. पी. नड्डा की शहडोल में जनसभा

    भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा का आज शहडोल आगमन हो रहा है। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा शहडोल लोकसभा प्रत्याशी हिमाद्री सिंह के पक्ष में चुनावी सभा को सम्बोधित करेंगे। 

  • 8:27 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मतदान के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए बाइक रैली और नुक्कड़ नाटक

    छत्तीसगढ़: आगामी लोकसभा चुनाव से पहले रायपुर जिला कलेक्टर ने मतदान के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए बाइक रैली और नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया। प्रतिभागियों ने चुनाव में मतदान करने की शपथ भी ली।

     

  • 7:29 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्या आज से जनसंपर्क अभियान का करेंगी आग़ाज

    बिहार के सारण में लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्या लोकसभा चुनाव के लिए आज से जनसंपर्क अभियान का करेंगी आगाज़। सोमवार को पूरे परिवार ने बाबा हरिहरनाथ के मंदिर में की पूजा अर्चना।

  • 7:25 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पीएम मोदी उत्तराखंड, राजस्थान का करेंगे चुनावी दौरा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तराखंड और राजस्थान में चुनावी दौरा करेंगे। पीएम मोदी दोपहर 12 बजे उधमसिंह नगर लोकसभा सीट के रूद्रपुर में केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट के लिए वोट की करेंगे अपील। वे दोपहर 3 बजे जयपुर ग्रामीण के कोटपुतली में जनसभा को संबोधित करेंगे।

     

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement