Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

दिल्ली पहुंचते ही लालू से मिलने पहुंचे नीतीश, मिशन एकजुटता पर बंद कमरे में घंटों बात करते रहे दोनों नेता

नीतीश कुमार कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और अन्य नेताओं सहित देश के विपक्षी नेताओं से मिलने और लोकसभा चुनाव की योजना तैयार करने के लिए तीन दिवसीय नई दिल्ली दौरे पर हैं।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: April 11, 2023 22:26 IST
lalu yadav nitish kumar- India TV Hindi
Image Source : PTI लालू यादव, नीतीश कुमार

पटना: विपक्षी नेताओं के साथ मौजूदा राजनीतिक हालात पर चर्चा करने के लिए मंगलवार को नई दिल्ली पहुंचे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से उनकी बेटी व राज्यसभा सदस्य मीसा भारती के सरकारी आवास पर मुलाकात की। सिंगापुर से लौटने के बाद लालू और नीतीश की यह पहली मुलाकात है। बैठक में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और बिहार के मंत्री संजय झा भी मौजूद थे। नीतीश कुमार कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और अन्य नेताओं सहित देश के विपक्षी नेताओं से मिलने और लोकसभा चुनाव की योजना तैयार करने के लिए तीन दिवसीय नई दिल्ली दौरे पर हैं।

उन्होंने बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से इस मामले में जल्द से जल्द पहल करने का आग्रह किया था। नीतीश कुमार ने खुद पिछले हफ्ते दावा किया था कि खड़गे के साथ उनकी फोन पर बातचीत हुई थी, जिन्होंने कथित तौर पर बिहार में भविष्य की कार्ययोजना पर चर्चा करने के लिए नीतीश कुमार को बैठक के लिए आमंत्रित किया था। नरेंद्र मोदी सरकार के लिए बिहार महत्वपूर्ण है क्योंकि यहां 40 लोकसभा सीटें हैं। चूंकि राज्य में भाजपा की सरकार नहीं है, इसलिए उसके लिए यहां सफल होना आसान नहीं होगा।

बिहार के मुख्यमंत्री ने यह भी कहा था कि वह राज्य विधानसभा के बजट सत्र के बाद दिल्ली जाएंगे, जो पिछले सप्ताह संपन्न हुआ था। महागठबंधन के साथ बिहार में सरकार बनाने के बाद से ही नीतीश कुमार विपक्षी एकता की वकालत कर रहे हैं। पिछले साल सितंबर में नीतीश कुमार ने अपने दिल्ली के दौरे के दौरान सोनिया गांधी, राहुल गांधी, शरद पवार, अरविंद केजरीवाल, डी. राजा, सीताराम येचुरी और अखिलेश यादव से मुलाकात की थी, जिनमें से अधिकांश से इस बार भी मिलने की संभावना है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement