Thursday, May 02, 2024
Advertisement

'राहुल गांधी ने अपनी जान दी, उनके टुकड़े-टुकड़े हो गए', फिर फिसली खरगे की जुबान, देखें Video

रामलीला मैदान में विपक्षी दलों की महारैली में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने राहुल गांधी को शहीद बता दिया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: April 01, 2024 13:43 IST
मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी। - India TV Hindi
Image Source : PTI मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी।

बीते दिन दिल्ली के रामलीला मैदान में विपक्षी दलों के I.N.D.I.A गठबंधन की महरैली का आयोजन किया गया था। इस रैली में राहुल गांधी, सोनिया गांधी, तेजस्वी यादव समेत तमाम विपक्षी दलों के गठबंधन के नेता शामिल हुए थे। सभी ने रैली के मंच से केंद्र सरकार पर निशाना साधा। हालांकि, जब कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे मंच पर बोलने पहुंचे तो उन्होंने राहुल गांधी को लेकर कुछ ऐसा कह दिया जिससे अब विरोधी उनका मजाक बना रहे हैं। आइए जानते हैं पूरा मामला।

राहुल गांधी को बताया शहीद

रामलीला मैदान में विपक्षी दलों की महारैली में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने राहुल गांधी को शहीद बता दिया। उन्होंने मंच से कहा- "हमने तो देश को आजादी दिलाने के लिए लड़ाई की, खून बहाया। देश को एक रखने के लिए इंदिरा गांधी ने अपनी जान दी। राहुल गांधी ने अपनी जान दी, उनके शरीर के टुकड़े-टुकड़े हो गए। और वैसे ही इंदिरा गांधी ने देश को एक रखने के लिए 32 गोलियां खाईं।

भाजपा नेता ने उठाए सवाल

भारतीय जनता पार्टी के नेता अमित मालवीय ने मल्लिकार्जुन खरगे के इस वीडियो को शेयर किया है। वीडियो शेयर करते हुए मालवीय ने लिखा- " देश के लिए राहुल गांधी जी ने अपनी जान दी, उनके शरीर के टुकड़े-टुकड़े हो गए। जब तक राहुल गांधी का हिसाब नहीं कर देते, तब तक मल्लिकार्जुन खड़गे जी चैन से नहीं बैठेंगे। वीडियो से एक बात और साबित हो गई कि 5,000 लोग भी रैली में नहीं थे।"

पहले भी ऐसे बयान दे चुके हैं खरगे

ऐसा पहली बार नहीं है जब राहुल गांधी को लेकर मल्लिकार्जुन खरगे की जुबान फिसली हो। बीते साल नवंबर महीने में विधानसभा चुनाव के दौरान भी खरगे ने ऐसा ही बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि इस देश की एकता के लिए राहुल गांधी जैसे नेताओं ने अपनी जान दे दी है। हालांकि, उन्हें तुरंत ही अपनी गलती का एहसास हुआ और उन्होंने कहा कि मैंने गलती से राजीव की जगह राहुल गांधी का नाम ले लिया।

ये भी पढ़ें- चुनाव आयोग ने सुप्रिया श्रीनेत और दिलीप घोष को दी चेतावनी, आचार संहिता के दौरान महिलाओं पर की थी टिप्पणी

'मैं हर काम सत्ता या वोट के लिए नहीं करता', चुनाव प्रचार के बीच ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी?

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement