1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. Ghaziabad: वैशाली इलाके में सेक्टर स्कीम लागू, पिछले 5 दिनों में मिले 14 कोरोना मरीज, अबतक सामने आए 31

Ghaziabad: वैशाली इलाके में सेक्टर स्कीम लागू, पिछले 5 दिनों में मिले 14 कोरोना मरीज, अबतक सामने आए 31

गाजियाबाद जिला प्रशासन ने वैशाली इलाके में सेक्टर स्कीम लागू कर दी है। यह निर्णय इलाके में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर लिया गया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 31, 2020 22:11 IST
Ghaziabad- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/AMITKAPOOR1155 Ghaziabad: वैशाली इलाके सेक्टर स्कीम लागू, पिछले 5 दिनों में मिले 14 कोरोना मरीज

गाजियाबाद. गाजियाबाद जिला प्रशासन ने वैशाली इलाके में सेक्टर स्कीम लागू कर दी है। यह निर्णय इलाके में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर लिया गया। वैशाली इलाके में अबतक कुल 31 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं, जिसमें से 14 पॉजिटिव केस पिछले 5 दिनों में आए हैं। यह व्यवस्था वैशाली में कल से लागू होगी।

आपको बता दे कि गाजियाबाद जिला प्रशासन ने वैशाली को 4 सैक्टर और 2 जोन में विभाजित किया है। हर सैक्टर में एक मजिस्ट्रेट और एक पुलिस अधिकारी के साथ स्वास्थ्य विभाग के पैरामिडिकल स्टाफ टीम शामिल होगी। प्रशासन द्वारा जारी आदेश के अनुसार, जो लोग नोएडा और दिल्ली क्षेत्र से वैशाली में काम के लिए जाते हैं, वो यथासंभव वहीं पर रहें। यहां विशेष परिस्थियों में इंसीडेंट कमांडर/अपर नगर मजिस्ट्रेट (तृतीय) को निर्णय लेने का आधिकार होगा।

गाजियाबाद जिला प्रशासन ने इससे पहले खोड़ा इलाके में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए सेक्टर स्कीम लागू की थी। स्थानीय प्रशासन का दावा है कि इसके सकारात्मक परिणाम आए हैं। इसके बाद लोनी इलाके में भी सेक्टर स्कीम लागू की गई। आगे भी अगर किसी इलाके में कोरोना के मामलों में वृद्धि होती है तो वहां सेक्टर स्कीम लागू की जा सकती है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X