Thursday, May 09, 2024
Advertisement

रामपुर सीट पर कब्जा जमाने के बाद आजम खान के ही आवास में रहेंगे BJP विधायक आकाश सक्सेना

आकाश सक्सेना को दारुल शफा में मकान संख्या 34 बी आवंटित किया गया है। यह आवास पूर्व में आजम खान के पास था। इसमें आजम खान करीब चार दशकों तक रहे हैं।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: December 30, 2022 17:43 IST
azam khan- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO आजम खान

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के रामपुर से नवनिर्वाचित बीजेपी विधायक आकाश सक्सेना को राज्य सम्पत्ति विभाग ने राजधानी लखनऊ के दारुल शफा में सरकारी आवास आवंटित किया है। यह वही मकान है जिसमें सदस्यता रद्द होने से पहले सपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान रहा करते थे। राज्य सम्पत्ति विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सक्सेना को दारुल शफा में मकान संख्या 34 बी आवंटित किया गया है। यह आवास पूर्व में आजम खान के पास था। इसमें आजम खान करीब चार दशकों तक रहे हैं।

चार दशकों तक इस आवास में रहे आजम खान

नफरत भरा भाषण देने के मामले में कोर्ट द्वारा 3 साल की सजा सुनाये जाने के चलते विधानसभा की सदस्यता रद्द होने से पहले आजम इसी मकान में रहा करते थे।  इसमें आजम खान करीब चार दशकों तक रहे हैं। अधिकारी ने बताया कि यह विधानसभा की सामान्य प्रक्रिया है कि किसी सीट के निवर्तमान विधायक का आवास उस सीट से नवनिर्वाचित विधायक को ही आवंटित होता है। अगर नया विधायक अपना आवास बदलना चाहता है तो उस पर विचार किया जा सकता है।

आजादी के बाद पहली बार BJP ने जीती रामपुर सदर सीट
इस बीच, सक्सेना ने कहा कि उन्हें खुद को आवास आवंटित किए जाने की जानकारी मिली है और वह अभी दिल्ली में हैं। सक्सेना ने इसी महीने आठ दिसंबर को घोषित नतीजे में रामपुर सदर विधानसभा उपचुनाव में आजम खान के करीबी एवं सपा प्रत्याशी आसिम राजा को हराया था। यह सीट आजम खान विधानसभा की सदस्यता रद्द होने के कारण रिक्त हुई थी। आजादी के बाद पहली बार भाजपा ने रामपुर सदर सीट पर जीत हासिल की है।

'रामपुर की जनता पर अन्याय बर्दाश्त नहीं किया जाएगा'
बता दें कि यूपी विधानसभा के अध्यक्ष सतीश महाना ने सोमवार को रामपुर से नवनिर्वाचित विधायक आकाश सक्सेना को विधानसभा की सदस्यता की शपथ दिलाई। इसके बाद सक्सेना ने सपा के खिलाफ जमकर हमला बोला। उन्होंने आजम खान पर निशाना साधते हुए कहा कि रामपुर की जनता पर कोई भी अन्याय बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अब पहले से ज्यादा मजबूती के साथ लड़ाई लड़ी जाएगी।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement