Sunday, May 19, 2024
Advertisement

UP: कोरोना से मरने वालों की लिस्ट में शामिल था जीवित महिला का नाम, 50 हजार मिलने से पहले सामने आई सच्चाई

उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। अलीगढ़ में अब एक और नया मामला सामने आया है, जिसमें जीवित महिला का नाम मृतकों की सूचि में शामिल था।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 30, 2021 17:52 IST
कोरोना से मरने वालों की लिस्ट में शामिल था जीवित महिला का नाम- India TV Hindi
Image Source : PTI कोरोना से मरने वालों की लिस्ट में शामिल था जीवित महिला का नाम

Highlights

  • कोरोना से मरने वालों की लिस्ट में शामिल था जीवित महिला का नाम
  • 50 हजार रुपए मुआवजा मिलने से पहले ही पकड़ में आ गई गलती
  • समय रहते अधिकारियों ने इस गलती में सुधार करवाया था

देशभर में कोरोना के बढ़ते मामलों पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने चिंता जाहिर की है। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया, '33 दिनों बाद देश में 10 हजार दैनिक कोरोना के मामले सामने आए हैं।' इस बीच उत्तर प्रदेश में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यूपी के अलीगढ़ में जीवित महिला का नाम कोविड से मरने वाले लोगों की लिस्ट में शामिल था।

नोडल कोविड सैंपलिंग अधिकारी ने बताया, 'अलीगढ़ में कोरोना से मरने वालों की सूची में जीवित महिला का नाम 50,000 रुपए के मुआवजे वाले पोर्टल पर होने का मामला आया है। मृतका का नाम तत्कालीन CMO और सर्विलांस अधिकारी ने भेजा।त्रुटि को सुधार लिया है, उनको राशि नहीं दी गई है।'

उत्तर प्रदेश में कितने मामले आए सामने-

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, गुरुवार को राज्य में 193 नए संक्रमितों की पुष्टि हुई। इसी अवधि में 21 लोग उपचारित होकर कोरोना मुक्त भी हुए थे। बता दें कि बुधवार को प्रदेश में 118 नए संक्रमित पाए गए थे। प्रदेश में एक्टिव कोविड केस की संख्या बढ़कर 645 हो गई है। बीते 24 घंटों में 01 लाख 86 हजार 552 सैंपल की जांच हुई थी। अब तक कुल 9,27,31,505 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं।

कोरोना को काबू करने के लिए उत्तर प्रदेश में नई गाइडलाइन लागू की गई है। गाइडलाइन के मुताबिक, सार्वजनिक स्थानों पर लोग मास्क जरूर लगाएंगे। जिला प्रशासन और स्थानीय पुलिस लगातार इस बाबत सतर्क रहेगी। बिना मास्क कोई भी दुकानदार ग्राहक को सामान नहीं देगा। मास्क नहीं तो सामान नहीं इस संदेश के साथ व्यापारियों को जिला प्रशासन लगातार जागरूक कर रहा है। शॉपिंग मॉल और मार्केट में बिना मास्क के प्रवेश पूरी तरह वर्जित है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement