Monday, April 29, 2024
Advertisement

कही इस कारण तो नहीं हैं आपके बाल बेजान-रुखे, जानिए

इस बारें में विशेषज्ञो की राय माने तो जरूरी नही है कि मार्केट का हर प्रोडक्ट आपके बालों को फायदा पहुचाएं, क्योंकि बाजार में बिकने वाले उत्पादों में केमकल अधिक मात्रा में पाया जाता है। जिसकी वजह से वह हमारे बालों को नुकसान भी पहुंचा सकते है।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: April 09, 2016 12:12 IST
hair care- India TV Hindi
hair care

लाइफस्टाइल: हर महिला अपने आप को एक अच्छा लुक देने के लिए अपने चेहरे के साथ-साथ आपने बालों पर भी उतना ही ध्यान देती है। घंटो पार्लर में बैठे रहना, महंगे-महंगे हेयर प्रोडक्ट्स लगाना। जिससे कि उनके बालों में शाइनिंग होने के साथ-साथ मजबूतू आए। क्योंकि सभी को खूबसूरत बालों की ही चाहत होती है।

ये भी पढ़े- 

इस बारें में विशेषज्ञो की राय माने तो जरूरी नही है कि मार्केट का हर प्रोडक्ट आपके बालों को फायदा पहुचाएं, क्योंकि बाजार में बिकने वाले उत्पादों में केमिकल अधिक मात्रा में पाया जाता है। जिसकी वजह से वह हमारे बालों को नुकसान भी पहुंचा सकते है। इसके साथ ही इससे नेचुरल खूबसूरती जाने का डर भी रहता है।

अगर आप अपने रूखे और बेजान बालों से परेशान है तो इसके लिए आपको अपनी कुछ आदतों को बदलना पड़ेगा हम आपको बताएंगे की आप अपनी कौन-सी आदत को बदलकर अपने बालों को स्वस्थ रख सकती है।

बालों को इन चीजों से रखें दूर

ज्यादातर आज के समय में फैशन के कारण सभी लोग स्ट्रेटनर, ड्रायर और कर्ल्स का बहुत यूज करते है। जोकि बालों के लिए नुकसानदेह हो सकता है इससे आपके बालों का नेचुरल मॉइशचर खत्म हो जाता है और आपके बाल रूखे और बेजान दिखने लगते है।

सप्ताह में बालों को दो या तीन बार धोएं
हर रोज आपका बालों में शैंपू करना खतरनाक हो सकता है और ऐसे ही शैंपू करने के बाद कंडीशनर का डैली यूज भी आपके बालों को नुकसान पहुंचा सकता है। अगर आपकी स्कैल्प ऑयली है तो भी सप्ताह में दो या तीन बार ही बाल धोएं और बालों को पूरी तरह से सूखने के बाद ही बालों को कंघी से सुलझाएं। जिससे कि आपके बाल टूटेगा।

अगली स्लाइड में पढ़े और आदतों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement