एमपी: बोरवेल में गिरे तन्मय को बचाने की मुहिम और प्रार्थनाएं जारी, सुरंग बनाने का काम अंतिम दौर में

मध्यप्रदेश के बैतूल जिले में बच्चे को बचाने के लिए मुहिम लगातार जारी हैै। यह बच्चा मंगलवार को गहरे बोरवेल में गिर गया था। उसे बचाने के लिए समानांतर सुरंग बनाई जा रही है। साथ ही उसके सकुशल होने के लिए प्रार्थनाएं भी की जा रही हैं।

Deepak Vyas Edited By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: December 09, 2022 14:11 IST
बोरवेल में गिरे तन्मय को बचाने की मुहिम जारी- India TV Hindi
Image Source : FILE बोरवेल में गिरे तन्मय को बचाने की मुहिम जारी

मध्यप्रदेश के बैतूल जिले के आठनेर ब्लाक के ग्राम मांडवी में बोरवेल में फंसे तन्मय साहू को बाहर निकालने के लिए 65 से भी अधिक घंटों से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। बच्चे को बाहर निकालने के लिए सुरंग बनाई जा रही है।  मंगलवार की शाम आठ वर्षीय तन्मय खेलते समय बोरवेल के लिए खेादे गए चार सौ फुट गहरे गडढे में गिर गया था।

वह लगभग 50 फीट की गहराई पर फंसा हुआ है। बीते दो दिनों से तन्मय को सुरक्षित निकालने का अभियान जारी है। बोरवेल के समानान्तर लगातार खुदाई का काम जारी है। बीच-बीच में पानी का रिसाव और चटटानों ने बचाव कार्य को प्रभावित किया। अब सुरंग बनाई जा रही है ताकि तन्मय के करीब तक पहुंचा जा सके।

आठनेर थाना प्रभारी अजय सोनी ने बताया कि लगभग आठ से नौ फीट सुरंग बनाई जाएगी। सुरंग बनाने का 75 फीसदी काम पूरा हो चुका है। पक्की चट्टान आने के कारण सुरंग बनाने में भी देरी हो रही है। ड्रिल मशीन से पक्की चट्टानों को तोड़ने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

सुरंग में पानी का रिसाव भी अधिक हो रहा है। मोटर पंप की सहायता से पानी को बाहर निकाला जा रहा है। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम का रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी है।

तन्यम की हरकत पर नजर रखने के लिए सीसीटीवी कैमरा लगाया गया है।वहीं आक्सीजन की आपूर्ति भी की जा रही है, मगर तन्मय किसी तरह की हरकत नहीं कर रहा है। वहीं तन्मय के सुरक्षित बाहर निकलने के लिए लगातार प्रार्थनाएं की जा रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन