1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मध्य-प्रदेश
  4. बीएसपी विधायक के फरार पति की गिरफ्तारी पर 30 हजार का इनाम

बीएसपी विधायक के फरार पति की गिरफ्तारी पर 30 हजार का इनाम

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने गत शुक्रवार को कहा था कि इस मामले के तथ्य बताते हैं कि 15 मार्च 2019 को प्राथमिकी दर्ज होने के बावजूद जांच अधिकारियों ने उसकी गिरफ्तारी के लिए कोई कदम नहीं उठाया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 17, 2021 16:23 IST
Reward announced on arrest of absconding husband of the BSP MLA Ramabai- India TV Hindi
Image Source : ANI हत्या के एक मामले में बीएसपी विधायक के पति की गिरफ्तारी में मददगार होने वाली सूचना देने पर 30 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है।

दमोह: हत्या के एक मामले में बीएसपी विधायक रामबाई के पति की गिरफ्तारी में मददगार होने वाली सूचना देने पर मध्य प्रदेश पुलिस ने 30 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है। सागर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक अनिल शर्मा ने बताया कि गोविंद सिंह की गिरफ्तारी में मददगार होने वाली सूचना देने पर 30 हजार रुपये का इनाम दिया जाएगा। वर्ष 2019 में हुई कांग्रेस नेता देवेंद्र चौरसिया की हत्या के मामले में गोविंद सिंह आरोपी हैं। रामबाई प्रदेश के दमोह जिले की पथरिया विधानसभा क्षेत्र से बीएसपी की विधायक हैं और गोविंद सिंह उनके पति हैं। 

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने गत शुक्रवार को कहा था कि इस मामले के तथ्य बताते हैं कि 15 मार्च 2019 को प्राथमिकी दर्ज होने के बावजूद जांच अधिकारियों ने उसकी गिरफ्तारी के लिए कोई कदम नहीं उठाया। प्राथमिकी में चौरसिया के बेटे सोमेश ने आरोप लगाया था कि गोविंद सिंह उनके पिता की हत्या में लिप्त हैं। सुप्रीम कोर्ट द्वारा मामले को गंभीरता से लेने के बाद प्रदेश पुलिस ने सिंह को पकड़ने के प्रयास तेज कर दिये हैं। 

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि सिंह पर इनाम घोषित करने के साथ ही विशेष कार्य बल (एसटीएफ) के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक विपिन माहेश्वर भी उसकी गिरफ्तारी के प्रयासों के क्रम में पिछले दो दिनों से दमोह में डेरा डाले हुए हैं। इस बीच, पुलिस ने चौरसिया हत्याकांड की सुनवाई कर रहे अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश (एएसजे) की सुरक्षा एहतियात के तौर पर बढ़ा दी है। 

सुप्रीम कोर्ट ने पिछले सप्ताह बीएसपी विधायक के पति को गिरफ्तार करने में पुलिस के असफल रहने पर गंभीर टिप्पणी की थी और प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को आरोपी को तत्काल गिरफ्तार करने का निर्देश दिया था। चौरसिया की मार्च 2019 में कांग्रेस में शामिल होने के बाद दमोह जिले के हटा शहर में हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने इस मामले में गोविंद सिंह और अन्य के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया था। 

ये भी पढ़ें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। बीएसपी विधायक के फरार पति की गिरफ्तारी पर 30 हजार का इनाम News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन
Write a comment
X