Saturday, April 27, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र में कोरोना विस्फोट, 24 घंटों में मिले 2300 से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव, 63 की मौत

महाराष्ट्र में कोरोना का बड़ा विस्फोट हुआ है। राज्य में मात्र 24 घंटों के भीतर कोरोना के 2300 से अधिक मामले सामने आए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 17, 2020 20:48 IST
Maharashtra - India TV Hindi
Maharashtra 

महाराष्ट्र में कोरोना का बड़ा विस्फोट हुआ है। राज्य में मात्र 24 घंटों के भीतर कोरोना के 2300 से अधिक मामले सामने आए हैं। यह राज्य में अब तक सामने आई सबसे बड़ी संख्या है। वहीं सिर्फ एक दिन में 63 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है। इसके साथ ही महाराष्ट्र में कोरोना वायरस की संख्या 33,000 को पार कर गई है। सबसे अधिक मामले मुंबई से हैं यहां कोरोना के मामले 20000 से पार पहुंच गए हैं। बता दें कि महाराष्ट्र सरकार ने आज दिन ने राज्य में लॉकडाउन को 31 मई तक बढ़ा दिया है। 

राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने रविवार शाम जानकारी देते हुए बताया कि आज राज्य में कोरोना के 2347 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 63 लोगों की मौत हुई है। आज मुंबई में 38, पुणे में 9, औरंगाबाद में 6, सोलापुर में 3, रायगढ़ में 3, ठाणे, पनवेल, लातूर, अमरावती में 1—1 शख्स की मौत हुई है। इन्हें मिलाकर राज्य में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 33,053 पहुंच गई है। राहत की बात यह है कि राज्य में 600 लोगों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी मिली है। इन्हें मिलाकर अब तक 7688 मरीजों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में इस समय 24161 एक्टिव केसेज़ हैं। 

कई शहरों में CAPF तैनात

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने शनिवार को कहा कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिये अग्रिम मोर्चे पर तैनात पुलिसकर्मियों को थोड़ा आराम देने के लिए मुंबई, पुणे, मालेगांव, अमरावती समेत अन्य शहरों में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) की कंपनियां तैनात की गई हैं। राज्य सरकार ने हाल ही में केद्र से सीएपीएफ की 20 कंपनी भेजने का अनुरोध किया था। देशमुख ने कहा, 'सीएपीएफ की कुछ कंपनियां महाराष्ट्र पहुंच चुकी हैं। मुंबई, पुणे, मालेगांव, अमरावती समेत अन्य स्थानों पर इन जवानों को तैनात किया जा रहा है, ताकि महाराष्ट्र पुलिस थोड़ा आराम कर सके।'

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement