Friday, May 03, 2024
Advertisement

मिजोरम विधानसभा चुनावों से पहले BJP के लिए बड़ी खुशखबरी, पार्टी में शामिल होगा ये कद्दावर नेता

मिजोरम चुनावों से ठीक पहले बीजेपी के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। MNF नेता और मिजोरम विधानसभा के स्पीकर ने विधायकी से इस्तीफा देते हुए कहा है कि वह बीजेपी में शामिल होंगे।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: October 11, 2023 19:49 IST
Lalrinliana Sailo, Mizoram Election, Mizoram Election 2023- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE मिजोरम चुनावों से पहले बीजेपी के लिए एक अच्छी खबर आई है।

आइजोल: मिजोरम विधानसभा चुनावों से पहले भारतीय जनता पार्टी के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मिजोरम विधानसभा के अध्यक्ष और मिजो नेशनल फ्रंट (MNF) के नेता लालरिनलियाना सेलो ने बुधवार को विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देने के साथ ही सेलो ने कहा कि वह राज्य में विकास की शुरुआत करने के लिए भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगे। बता दें कि 2018 के विधानसभा चुनाव में चाल्फिल सीट जीतने वाले सेलो को अगले महीने नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए MNF ने टिकट देने से इनकार कर दिया था।

‘विकास के लिए BJP में जाऊंगा’

सेलो को लेकर हालिया घटनाक्रम के बारे में बात करते हुए पार्टी के सूत्रों ने बताया कि उन्हें गुरुवार को बीजेपी में शामिल किए जाने की संभावना है। MNF के कद्दावर नेताओं में शुमार रहे सेलो ने विधानसभा उपाध्यक्ष एच लालबियाकज़ौवा को अपना इस्तीफा सौंपने के बाद कहा,‘मिजोरम की वित्तीय स्थिति अच्छी नहीं है। मैं अपने राज्य के विकास के लिए बीजेपी में शामिल होऊंगा।’ बता दें कि MNF से पहले सेलो कांग्रेस में रह चुके हैं। मिजोरम की 40 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव 7 नवंबर को एक ही चरण में होंगे जबकि मतगणना 3 दिसंबर को होगी।'

Mizoram Elections

Image Source : FILE
लालरिनलियाना सेलो।

2018 के चुनावों में क्या हुआ था?
बता दें कि 2018 में हुए सूबे के पिछले विधानसभा चुनावों में शानदार प्रदर्शन करते हुए MNF ने 26 सीटें जीती थीं और पार्टी के नेता जोरामथंगा मुख्यमंत्री बने थे। इन चुनावों में कांग्रेस की बुरी तरह से हार हुई थी और 2013 के चुनावों में 34 सीटें जीतने वाली पार्टी मात्र 5 सीटें ही जीत पाई थी। भारतीय जनता पार्टी को पिछले चुनावों में एक सीट पर कामयाबी मिली थी और वह सूबे में 8.09 फीसदी वोटों पर कब्जा जमा पाने में कामयाब हुई थी। माना जा रहा है कि बीजेपी इस बार अपने प्रदर्शन में थोड़ा सुधार कर सकती है, वहीं MNF को झटका लग सकता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मिजोरम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement