Monday, April 29, 2024
Advertisement

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में सामने आया पाकिस्तानी कनेक्शन, मर्डर में इस्तेमाल हथियारों की कराई थी सप्लाई

पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या पिछले साल 29 मई को उनके ही गांव के पास कर दी गई थी। हत्याकांड के पिछले दिन ही सरकार ने गायक की सुरक्षा में कटौती की थी।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: July 17, 2023 20:37 IST
Sidhu MooseWala, Punjab- India TV Hindi
Image Source : FILE सिद्धू मूसेवाला

चंडीगढ़: पंजाबी गायक कलाकार सिद्धू मूसेवाला की हत्या को एक साल से ज्यादा का समय बीत चुका है, लेकिन अभी तक गुत्थी नहीं सुलझ सकी है। इस हत्याकांड में अभी भी खुलासे हो रहे हैं। समाचार एजेंसी आईएएनएस के अनुसार, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के सूत्रों ने दावा किया है कि एक पाकिस्तानी हथियार सप्लायर उन हथियारों की आपूर्ति में शामिल था, जिनका इस्तेमाल पिछले साल पंजाबी गायक और राजनेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या में किया गया था।

हामिद के रूप में हुई है हथियार सप्लायर की पहचान 

पाकिस्तानी सप्लायर की पहचान हामिद के रूप में हुई है जो फिलहाल दुबई में रहता है। यह नाम शाहबाज अंसारी नाम के शख्स से पूछताछ के दौरान सामने आया, जिसे 2022 में एनआईए ने गिरफ्तार किया था। जानकारी के अनुसार, शाहबाज अंसारी, मूसेवाला की हत्या में हथियार आपूर्तिकर्ता और लॉरेंस गिरोह के बीच एक बिचौलिया था। उसे एनआईए ने 8 दिसंबर 2022 को बुलंदशहर (उत्तर प्रदेश) से गिरफ्तार किया था। पूछताछ के दौरान दो हवाला ऑपरेटरों हामिद और फौजी के नाम सामने आये हैं।

पिछले साल 29 मई को हुई थी हत्या 

एक सूत्र ने कहा, "एनआईए की पूछताछ के दौरान, शाहबाज अंसारी ने स्वीकार किया कि वह कई बार दुबई गया था और उस दौरान फौजी नाम के एक व्यक्ति के संपर्क में आया, जो एक पाकिस्तानी नागरिक है और दुबई में हवाला ऑपरेटर के रूप में काम करता है।" बता दें कि पंजाब सरकार द्वारा उनकी सुरक्षा कम किए जाने के 24 घंटे के अंदर 29 मई 2022 को मनसा में उनके पैतृक गांव के पास बदमाशों ने मूसेवाला की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी। 

इनपुट - आईएएनएस 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement