Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

फिर सुनने को मिलेगा नकारा, निकम्मा, गद्दार... गहलोत-पायलट की एकता पर BJP ने कसा तंज

मंगलवार को मीडिया के सामने केसी वेणुगोपाल ने अशोक गहलोत और सचिन पायलट का हाथ पकड़कर कहा, ‘‘यह राजस्थान कांग्रेस है।’’ कांग्रेस नेताओं ने कहा कि यहां पार्टी में सभी एकजुट हैं।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: November 30, 2022 12:50 IST
ashok gehlot sachin pilot- India TV Hindi
Image Source : PTI अशोक गहलोत, सचिन पायलट और अन्य कांग्रेस नेता

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उनके पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट द्वारा अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की मौजूदगी में मंगलवार को एकजुटता के प्रदर्शन पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बीजेपी ने बुधवार को कहा कि यह फिलहाल के लिए एक राजनीतिक विराम है और लोगों को फिर से ‘गद्दार’, 'निकम्मा' जैसे शब्द सुनने को मिलेंगे। बीजेपी विधायक और प्रदेश प्रवक्ता राम लाल शर्मा ने कहा कि कांग्रेस में अंदरूनी कलह से जनता परेशान है।

'कांग्रेस की अंदरूनी कलह का नुकसान राजस्थान की जनता को हो रहा है'

शर्मा ने एक वीडियो बयान में कहा, ‘‘कांग्रेस की अंदरूनी सियासत का नजारा मंगलवार को एक बार फिर दिखा जब हाथ खड़ा करके राज्य की अवाम को यह विश्वास दिलाया गया कि कांग्रेस के अंदर सबकुछ ठीक है लेकिन मुझे लगता है कि यह एक राजनीतिक विराम है जो कुछ समय के लिए थमा है और एक बार फिर राज्य की जनता को वही सब सुनने को मिलेगा...नकारा, निकम्मा, गद्दार...।’’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस की अंदरूनी कलह का नुकसान राजस्थान की जनता को हो रहा है... ना कांग्रेस के नेताओं और ना कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को कोई फिक्र है। राज्य में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासन में आंदोलनों का दबाया जाता है।

gehlot pilot

Image Source : PTI
अशोक गहलोत, सचिन पायलट और अन्य कांग्रेस नेता

पिछले हफ्ते पायलट को कहा था गद्दार
गहलोत ने जुलाई 2020 में राजनीतिक संकट के दौरान पायलट के खिलाफ ‘नकारा’, ‘निकम्मा’ और ‘गद्दार’ जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया था। उस समय तत्कालीन उपमुख्यमंत्री और पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट और 18 अन्य कांग्रेस विधायकों ने उनके (गहलोत) के खिलाफ विद्रोह कर दिया था। पिछले सप्ताह भी गहलोत ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा था कि पायलट ‘गद्दार’ हैं और उन्हें मुख्यमंत्री नहीं बनाया जा सकता क्योंकि उन्होंने 2020 में कांग्रेस के खिलाफ बगावत की थी और राज्य सरकार को गिराने की कोशिश की थी। पायलट ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा था कि इस तरह ‘‘कीचड़ उछालने’’ से मदद नहीं मिलेगी।

'यह राजस्थान कांग्रेस है, यहां पार्टी में सभी एकजुट हैं'
दोनों नेताओं ने मंगलवार को एकता का प्रदर्शन किया जब केसी वेणुगोपाल ने जयपुर में ‘‘भारत जोड़ो यात्रा’’ की तैयारियों की समीक्षा के लिए बैठक की। उन्होंने बैठक के बाद संयुक्त रूप से मीडिया को जानकारी दी और मीडिया के सामने वेणुगोपाल ने दोनों नेताओं का हाथ पकड़कर कहा, ‘‘यह राजस्थान कांग्रेस है।’’ कांग्रेस नेताओं ने कहा कि यहां पार्टी में सभी एकजुट हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement