Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Rajasthan Elections: राजस्थान चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, इन 19 लोगों को मिला टिकट

राजस्थान विधानसभा चुनाव के मद्देनजर 25 नवंबर को वोटिंग होने वाली है। 3 दिसंबर को चुनाव के रिजल्ट घोषित किए जाएंगे। इस बीच कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों के नामों की तीसरी लिस्ट को जारी कर दिया है। इस लिस्ट में 19 उम्मीदवारों को शामिल किया गया है।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Avinash Rai Published on: October 26, 2023 20:22 IST
Rajasthan assembly Elections congress released Third list of his candidates these 19 candidates got - India TV Hindi
Image Source : PTI राजस्थान विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने जारी की तीसरी लिस्ट

राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। 25 नवंबर को इस बाबत वोटिंग होगी और 3 दिसंबर को चुनाव परिणाम घोषित किए जाएंगे। बता दें कि 200 विधानसभा सीटों के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। वहीं कांग्रेस पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट को जारी किया है। इस लिस्ट के मुताबिक सचिन पायलट गुट के 6 लोगों को टिकट मिला है। तारानगर से राजेंद्र राठौड़ के सामने जाट उम्मीदवार नरेंद्र बुड़ानिया चुनावी मैदान में हैं। वहीं भाजपा से कांग्रेस में शामिल हुई शोभा रानी को कांग्रेस ने धौलपुर से अपना प्रत्याशी बनाया है। बता दें कि प्रियंका गांधी की मौजूदगी में शोभा रानी एक दिन पहले ही कांग्रेस में शामिल हुई थीं।

कांग्रेस ने किसे दिया टिकट

कांग्रेस पार्टी ने नगर से वाजिब अली को प्रत्याशी बनाया है। बता दें कि पिछले बार वाजिब अली नगर से ही बसपा के टिकट पर चुनाव लड़े थे। इस बार कांग्रेस से उन्हें टिकट मिला है। तीसरी लिस्ट के मुताबिक तारानगर से नरेंद्र बुड़ानिया, रतनगढ़ से पुषाराम गोदारा, सूरजगढ़ से श्रवण कुमार, सीकर से राजेंद्र पारीक, बागरू से गंगा देवी वर्मा, नगर से वाजिब अली, धौलपुर से शोभा रानी कुशवाहा, करौली से लखन सिंह मीणा, बंदीकुई से गजरात खटाना, गंगापुर से रामकेश मीणा, देवली उनियारा से हरीश चंद्र मीणा, मसौदा से राकेश पारीख को कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बनाया है। 

कांग्रेस ने टिकट देने में अपनाया ये फॉर्मूला

पचपाद्रा से मदन प्रजापत, रेवदर से मोतीराम कोली, झालोड़ से हीरालाल डारंगी, सहारा से राजेंद्र त्रिवेदी, केशोरायपाटन से सीएल प्रेमी बैरवा और बारन अतरू से पानाचंद मेघवाल को कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बनाया है। बता दें कि इस लिस्ट में कांग्रेस ने 19 नामों की घोषणा की है। इससे पहले कांग्रेस ने पहली सूची में 33 और दूसरी सूची में 43 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए थे। पिछले दो बार में 76 नामों की घोषणा की गई थी। कांग्रेस ने इस बार फिर से मौजूदा चेहरों को ही टिकट देने का फॉर्मूला अपनाया है। बता दें कि दो सूची में सीएम और 20 मंत्रियों को टिकट दिया जा चुका है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement