Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Rajasthan Assembly Election: अशोक गहलोत का दावा, सीएम पद मुझे नहीं छोड़ रहा और आगे भी नहीं छोड़ेगा

अशोक गहलोत ने दिल्ली में पुराने दिनों को याद किया। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी जी ने अध्यक्ष बनने के बाद सबसे पहला निर्णय मुझे मुख्यमंत्री बनाने का लिया।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: October 19, 2023 23:32 IST
 राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत। - India TV Hindi
Image Source : PTI राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत।

राजस्थान में विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही समय बाकी रह गया है। भाजपा और कांग्रेस दोनों ने ही अपनी-अपनी चुनावी तैयारियां तेज कर दी हैं। इस बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। यहां गहलोत ने आगामी विधानसभा चुनाव, पार्टी के उम्मीदवारों के ऐलान और कांग्रेस नेता सचिन पायलट से तनाव समेत कई मुद्दों पर बयान दिया। 

केंद्र सरकार पर निशाना

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि देश में क्या हो रहा है? जिस तरह से न्यायपालिका पर दबाव डाला जा रहा है, ईडी, इनकम टैक्स और सीबीआई का दुरुपयोग किया जा रहा है, किसी भी पार्टी की सरकार हो, लोकतंत्र में यह दृष्टिकोण उचित नहीं कहा जा सकता है। उन्होंने कहा कि आचार संहिता की घोषणा के बाद भी आप विपक्षी दलों पर छापेमारी करवा रहे हैं। 

पायलट से संघर्ष पर बोले
राजस्थान में कांग्रेस के सीएम उम्मीदवार की घोषणा में देरी पर सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि चयन प्रक्रिया को लेकर विपक्ष का दर्द ये है कि कांग्रेस पार्टी में कोई मतभेद क्यों नहीं हैं। गहलोत ने कहा कि आप निश्चित ही सचिन पायलट के बारे में बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं सचिन पायलट के समर्थकों के, उनके पक्ष में लिए जाने वाले फैसलों में शामिल हो रहा हूं।  पायलट के साथ सत्ता संघर्ष और आगामी विधानसभा चुनावों के सवाल पर अशोक गहलोत ने कहा कि हम सभी एकजुट हैं। मैंने (पायलट पक्ष के) किसी भी एक उम्मीदवार का विरोध नहीं किया है।

सीएम पद मुझे नहीं छोड़ रहा
अशोक गहलोत ने दिल्ली में पुराने दिनों को याद किया। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी जी ने अध्यक्ष बनने के बाद सबसे पहला निर्णय मुझे मुख्यमंत्री बनाने का लिया। गहलोत के अनुसार, वह सीएम उम्मीदवार नहीं थे लेकिन फिर भी सोनिया गांधी ने उन्हें सीएम के रूप में चुना। गहलोत ने आगे कहा- "मैं सीएम पद छोड़ना चाहता हूं लेकिन यह पद यह मुझे नहीं छोड़ रहा है और यह मुझे छोड़ेगा भी नहीं"। गहलोत ने कहा कि एक बार एक महिला ने उनसे कहा था कि भगवान की इच्छा है कि मैं चौथी बार सीएम बनूं। तो मैंने उनसे कहा कि मैं सीएम पद छोड़ना चाहता हूं लेकिन यह पद मुझे नहीं छोड़ रहा है।

ये भी पढ़ें- India Tv CNX Opinion Poll LIVE: मध्य प्रदेश में किसकी होगी जीत, मामा खिलाएंगे कमल या बाजी मारेंगे कमलनाथ

ये भी पढ़ें- क्या है ‘40 करोड़’ का सौदा? कांग्रेस की महिला नेता के वीडियो से राजस्थान में सियासी बवाल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement