Friday, April 19, 2024
Advertisement

'धोनी ने दादा की तरह नहीं तैयार किए मैच विनर्स' गौतम गंभीर के इस बयान पर आकाश चोपड़ा ने जताई असहमति

आकाश चोपड़ा का कहना है कि धोनी ने जो विराट कोहली को टीम सौंपी है वो बड़े ही प्यार से इकट्ठे करके बनाई गई है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: July 17, 2020 12:18 IST
Aakash Chopra disagreed over Gautam Gambhir's statement on 'Dhoni didn't prepare match winners like - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Aakash Chopra disagreed over Gautam Gambhir's statement on 'Dhoni didn't prepare match winners like Dada'

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने हाल ही में कहा था कि महेंद्र सिंह धोनी ने विराट कोहली को इतने मैच विनर तैयार करके नहीं दिए जितने उन्हें सौरव गांगुली ने दिए थे। बता दें, सौरव गांगुली की ही कप्तानी में गौतम गंभीर ने भारतीय टीम के लिए डेब्यू किया था और उन्होंने भारत को टी20 वर्ल्ड कप 2007 और वनडे वर्ल्ड कप 2011 जीताने में अहम भूमिका निभाई थी। गांगुली ने गंभीर के अलावा युवराज सिंह, जहीर खान और वीरेंद्र सहवाग जैसे मैच विजेता तैयार किए थे।

गौतम गंभीर के इस बयान से भारतीय टीम के एक और पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा सहमत नहीं है। आकाश चोपड़ा का कहना है कि धोनी ने भी अपने कार्यकाल में विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह के अलावा सुरेश रैना, आर आश्विर और रविंद्रज जडेजा जैसे मैच विजेता तैयर किए हैं।

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर धोनी की कप्तानी में तैयार हुए मैच विजेता खिलाड़ियों की सूची में सबसे पहले विराट कोहली का नाम लिया। आकाश चोपड़ा का कहना था कि इंग्लैंड दौरे के बाद कोई भी कप्तान कोहली को ड्रॉप कर देता लेकिन धोनी ने ऐसा नहीं किया। धोनी उनके साथ बने रहे।

ये भी पढ़ें - पूर्व तेज गेंदबाज डोमिनिक कॉर्क ने की जो रूट से अपील, एंडरसन और ब्रॉड को एक साथ दें टीम में मौका

इसके बाद उन्होंने रोहित शर्मा और बुमराह का नाम लिया। रोहित ने धोनी की कप्तानी भारत के लिए  कई मैच खेले और कई मुश्किल समय में धोनी ने उनका साथ भी दिया। वहीं धोनी के वनडे टीम की कप्तानी छोड़ने से पहले बुमराह भी भारतीय टीम में आ चुके थे।

इन तीन खिलाड़ियों के अलावा उन्होंने इस सूची में भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, शिखर धवन, अजिंक्या रहाणे, इशांत शर्मा और सुरेश रैना का भी नाम लिया। आकाश चोपड़ा का कहना है कि धोनी की भी मैच विनर्स खिलाड़ियों की लिस्ट काफी लंबी है।

 आकाश चोपड़ा ने इसी के साथ कहा कि यह तुलना ही गलत है और इसका परिणाम भी गलत है। वह गंभीर के इस बयान से सहमत नहीं है। चोपड़ा ने अंत में कहा धोनी ने जो विराट कोहली को टीम सौंपी है वो बड़े ही प्यार से इकट्ठे करके बनाई गई है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement