1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. सितंबर में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम कर सकती है इंग्लैंड का दौरा

सितंबर में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम कर सकती है इंग्लैंड का दौरा

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बाद सितंबर में इंग्लैंड का दौरा कर सकती है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 22, 2020 8:22 IST
Australia, England, West Indies, Pakistan, india, Covid-19, Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : GETTY Australia cricket team 

कोरोना वायरस महामारी के बीच इंग्लैंड क्रिकेट टीम  खेल को एक बार फिर से बहाल करने के लिए प्रतिबद्ध हो चुकी है। इंग्लैंड अपनी गर्मीयों की शुरुआत जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज से कर सकता है। वेस्टइंडीज के अलावा पाकिस्तान क्रिकेट टीम भी इंग्लैंड दौरे पर आने ता एलान कर चुकी है।

इसके साथ ही अब ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने सुरक्षा नियमों के सभी मापदंण्डो को ध्यान में रखते में हुए इंग्लैंड दौरे की योजना बना रही है। हालांकि इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम महामारी के कारण खेल को बहाल करने के प्रति पूरी तरह से आश्वस्त नहीं थी लेकिन वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के इंग्लैंड दौरे की वास्तविक संभावना को देख वह भी इंग्लैंड का दौरा सकती है।

यह भी पढ़ें- बायो-सिक्योर मॉडल के टेस्ट के तौर पर इस्तेमाल होगा भारत का साउथ अफ्रीका दौरा - सीएसए बोर्ड

हालांकि जुलाई में इंग्लैंड दौरे पर आने वाली वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की टीमों ने अब तारीखों का एलान नहीं किया है कि मुकाबले कब-कब खेले जाएंगे।

इससे पहले जुलाई महीने में ऑस्ट्रेलियाई टीम को इंग्लैंड का दौरा करना था। इसमें स्कॉटलैंड के खिलाफ एक टी-20 मैच भी शामिल था। आईसीसी के पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ऑस्ट्रेलिया को जुलाई में तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी थी। हालांकि कोरोना वायरस महामारी के कारण इसे स्थगित कर दिया और अब इस समय वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड का दौरा कर रही है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया की टीम आगामी सितंबर में इंग्लैंड के रवाना हो सकती है।

हालांकि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने अभी इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन बोर्ड प्रमुख केविन रोबर्ट्स इस पर विचार कर रहे हैं।

इंग्लैंड दौरे को लेकर केविन रोबर्ट्स ने कहा, ''हम वहां अपनी टीम भेज सकते हैं लेकिन हम अपने खिलाड़ियों की सुरक्षा के साथ किसी भी तरह से कोई समझौता नहीं करेंगे। हम अभी यह देखना चाहते हैं कि वेस्टइंडीज और पाकिस्तान का इंग्लैंड दौरा कैसा रहता है। उसके बाद ही हम अपनी टीम को वहां भेजने के बारे में कोई निर्णय लेंगे। मैं उम्मीद करता हूं क्रिकेट की बहाली में वेस्टइंडीज और पाकिस्तान का यह दौरा बिना किसी जोखिम के सफल रहे।''

यह भी पढ़ें- स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 विश्व कप को अगले साल तक टालने का किया समर्थन

वहीं भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर रोबर्ट्स ने कहा अभी कुछ फैसला नहीं लिया गया है लेकिन मुझे पूरी उम्मीद है कि भारतीय टीम यहां जरूर आएगी और दोनों टीमों के बीच बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में खेला जाएगा। 

उन्होंने कहा, ''मौजूदा हालात को देखते हुए यह अभी कुछ निश्चिच नहीं है। ऐसे में कोई भी पूरी तरह से आश्वस्त नहीं है कि कब क्या हो जाए लेकिन मैं पूरी कोशिश में लगा हूं कि भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज हो।''

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

coronavirus
X