Thursday, April 25, 2024
Advertisement

जिम्बाब्वे के खिलाफ रन लेते समय पाकिस्तानी बल्लेबाजों से हुई ऐसी गड़बड़ी कि थर्ड अपंयार भी हुआ 'कंफ्यूज'

दूसरे विकेट के बाद बल्लेबाजी करने आए हारिस सोहेल के साथ विकेट के बीच दौड़ में इमाम के साथ तालमेल की ऐसी गड़बड़ी हुई कि इमाम 58 रन के स्कोर पर रन आउट हो गए।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: October 30, 2020 15:49 IST
zimvpak, pakvzim, zimbabwe, pakistan, pakistan cricket team, zimbabwe cricket team, imam ul Haq, wat- India TV Hindi
Image Source : TWITTER PAK vs ZIM, 1st ODI Match

पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला रावपिंडी में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में पाकिस्तानी टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पाकिस्तान के लिए इमाम उल हक और आबिद अली ने पारी की शुरुआत लेकिन आबिद महज 21 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद एक छोर से इमाम उल हक ने पारी को संभाले रखा। इमाम अच्छी लय में लग थे और उनके बल्ले से बेहतरीन शॉट निकल रहा था लेकिन दूसरे विकेट के बाद बल्लेबाजी करने आए हारिस सोहेल के साथ विकेट के बीच दौड़ में तालमेल की ऐसी गड़बड़ी हुई कि इमाम 58 रन के स्कोर पर रन आउट हो गए।

क्रिकेट में रन आउट होना खेल का एक हिस्सा है लेकिन इमाम जिस तरह से आउट हुए उस पर अंपायर को फैसला करने में कम से कम पांच मिनट से भी अधिक समय लग गया।

दरअसल इमाम ने पारी के 26 ओवर की चौथी गेंद पर गेंदबाज सिकंदर रजा के खिलाफ एक सिंगल चुराने की कोशिश कर रहे थे। इमाम ने शॉट खेलते ही दूसरे छोर पर रन की मांग की लेकिन क्रिज से बाहर निकले के बाद इमाम वापस हो गए लेकिन तबतक हारिस सोहेल दूसरी तरफ पहुंच चुके थे।

हालांकि इस दौरान दिक्कत यह हुई कि दोनों बल्लेबाज एक ही समय पर अपना बल्ला क्रिज के अंदर किया। ऐसे में मैदानी अंपायर के साथ टीवी अंपायर के सामने उलझन पैदा हो गई कि किसे आउट दिया जाए।

लगभग पांच मिनट लंबे इंतजार के बाद इमाम उल हक को आउट करार दिया गया और वह निराश होकर पवेलियन लौटे। क्रिकेट के खेल में अक्सर ऐसा होता है कि दोनों ही बल्लेबाज रन लेते समय एक ही छोर पर पहुंच जाते हैं लेकिन इमाम उल हक और हारिस सोहेल के मामले में जो हुआ ऐसा कम ही देखा जाता है। हालांकि आउट होने तक इमाम ने 75 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौके लगाए थे।

वहीं पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच सीरीज का दूसरा वनडे मैच एक नवंबर को रावलपिंडी में ही खेला जाएगा।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement