Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Ind vs Aus : कोहली की अनुपस्थिति में कैसी होनी चाहिए भारत की बैटिंग लाइन-अप, पूर्व चयनकर्ता ने दिया सुझाव

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी और चयनकर्ता रहे एमएसके प्रसाद ने रहाणे व टीम मैनेजमेंट को कोहली की समस्या से छुटकारा पाने के लिए सलाह दे डाली है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 21, 2020 10:13 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli

भारतीय टीम घर से बाहर पहली बार विदेशी दौरे पर डे नाईट टेस्ट मैच की बबुरी हार को भुलाकर मैदान पर वापसी करना चाहेगी। हालांकि उसके लिए आगे के 3 टेस्ट मैचों की डगर आसान नहीं होने वाली है। टीम इंडिया के नियमित कप्तान जहां विराट कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए पैटरनिटी लीव लेकर वतन वापस आ जायेंगे। वहीं टीम की कप्तानी अजिंक्य रहाणे के हाथों में होगी और सबसे बड़ा सवाल उनके जेहन में यह होगा कि कोहली की अनुपस्थिति में प्लेइंग इलेवन में किस बल्लेबाज को शामिल किया जाए। ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी और चयनकर्ता रहे एमएसके प्रसाद ने रहाणे व टीम मैनेजमेंट को इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए सलाह दे डाली है।

प्रसाद का मानना है कि टीम मैनेजमेंट को विराट कोहली की जगह खाली पड़े नंबर तीन पर अब हनुमा विहारी को प्रमोट करना चाहिए। हालांकि हनुमा का एडिलेड में प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा और पहली पारी में उन्होंने 16 रन तो दूसरे पारी में सिर्फ 8 रन ही बना सके। 

इसके बावजूद हनुमा की काबिलियत पर भरोसा जताते हुए प्रसाद ने पीटीआई के साथ बातचीत में कहा, "विहारी के पास अच्छी टेक्निक और टेम्परामेंट है और वह इस टेस्ट टीम में लंबे समय तक बने रह सकते हैं। कोहली के ना होने पर यह उनके और केएल राहुल के लिए शानदार मौका होगा खुद को साबित करना का।"

यह भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम को मिली हार के बावजूद कप्तान विराट कोहली की टेस्ट रैंकिंग में हुआ सुधार

प्रसाद ने आगे कहा, "मैं विहारी को नंबर चार या पांच पर अगले कुछ टेस्ट मैचो में खेलते देखना चाहूंगा। वह एक गस्ती लड़का है और मुझे भरोसा है कि अगर उसको यह चैलेंज मिलेगा तो वह जरूर अच्छा करके दिखाएगा। केएल राहुल नंबर छह की पोजिशन पर इस सीरीज में बढ़िया रह सकते हैं।"

यह भी पढ़ें- Ind vs Aus : ऑस्ट्रेलिया के बर्न्स ने पृथ्वी शॉ को सलाह देने से किया इनकार, बोले - 'विरोधी है पृथ्वी'

बता दें कि 26 दिसंबर से शुरू होने वाले सीरीज के दूसरे बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में टीम इंडिया लगभग चार बदलाव के साथ प्लेइंग इलेवन में खेलती नजर आ सकती है। जिसमें शॉ की जगह शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा की जगह रिषभ पंत, चोटिल शमी की जगह मोहम्मद सिराज और कोहली की जगह भी कोई एक बल्लेबाज खेल सकता है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि टीम मैनेजमेंट क्या फैसला लेता है। 

यह भी पढ़ें- हाथ में हुए फ्रैक्चर के कारण ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हुए मोहम्मद शमी : रिपोर्ट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement