ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. अंकिता रैना ने पूर्व यूएस ओपन चैंपियन समांथा स्टोसुर को हराकर किया बड़ा उलटफेर

अंकिता रैना ने पूर्व यूएस ओपन चैंपियन समांथा स्टोसुर को हराकर किया बड़ा उलटफेर

कुनपिंग टेनिस ओपन के पहले दौर में पूर्व अमेरिकी ओपन चैम्पियन समांथा स्टोसुर को हराकर उलटफेर करते हुए अपने करियर की सबसे बड़ी जीत हासिल की और दूसरे दौर में प्रवेश किया।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: April 24, 2019 18:32 IST
अंकिता रैना- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES अंकिता रैना

एनिंग (चीन)। भारत की शीर्ष महिला एकल खिलाड़ी अंकिता रैना ने बुधवार को यहां कुनपिंग टेनिस ओपन के पहले दौर में पूर्व अमेरिकी ओपन चैम्पियन समांथा स्टोसुर को हराकर उलटफेर करते हुए अपने करियर की सबसे बड़ी जीत हासिल की और दूसरे दौर में प्रवेश किया। एशियाई खेलों की कांस्य पदकधारी अंकिता ने डब्ल्यूटीए 125के टूर्नामेंट में दो घंटे 50 मिनट तक चले मुकाबले में आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के खिलाफ 7-5 2-6 6-5 से जीत हासिल की।

यह दूसरी बार है जब दोनों खिलाड़ी एक दूसरे के आमने सामने हुई हों। स्टोसुर ने पिछला मुकाबला सीधे सेट में जीता था। 26 साल की भारतीय के लिये हालांकि स्टोसुर के खिलाफ थोड़ी परेशानी हो रही थी और वह विपक्षी खिलाड़ी की तुलना में पूरे मैच के दौरान केवल तीन ऐस ही जमा सकी जिन्होंने सात ऐस लगाये।

दुनिया की 77वें नंबर की खिलाड़ी ने अंकिता (6) की तुलना में ज्यादा 18 डबल फाल्ट किये। अब अंकिता का सामना दूसरे दौर में चीन की काई लिन झांग से होगा। विश्व रैंकिंग में 178वें स्थान पर काबिज अंकिता इस महीने के शुरू इस्तांबुल में 60,000 डालर की आईटीएफ प्रतियोगिता में उप विजेता रही थीं। पिछले साल वह सानिया मिर्जा और निरूपमा वैद्यनाथन के बाद एकल रैंकिंग में शीर्ष 200 में पहुंचने वाली तीसरी भारतीय महिला टेनिस खिलाड़ी बनी थीं।

बता दें कि समांथा स्टोसुर ने साल 2011 में फाइनल में सेरेना विलियम्स को हराकर यूएस ओपन का खिताब अपने नाम किया था। समांथा पूर्व नंबर 1 डबल्स खिलाड़ी हैं और 6 ग्रैंड स्लैम अपने नाम कर चुकी हैं।

लाइव स्कोरकार्ड

elections-2022