1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. झारखंड प्रीमियर लीग की शुरुआत 15 सितंबर से, 6 टीमें लेंगी हिस्सा

झारखंड प्रीमियर लीग की शुरुआत 15 सितंबर से, 6 टीमें लेंगी हिस्सा

ईएसपीएनक्रिइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, जेएससीए से जुड़े कई क्रिकेटरों को लीग के लिए उनके चयन की सूचना दी गई थी और लीग में खेलने के लिए अपना पंजीकरण कराने के लिए उन्हें फॉर्म भी भेजे गए थे। 

IANS IANS
Published on: September 13, 2020 16:05 IST
Jharkhand Premier League, Jharkhand, JHPL, Sports, cricket- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Cricket

झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (जेएससीए) आगामी 15 सितंबर से झारखंड प्रीमियर लीग की शुरुआत करने जा रही है, जिसमें छह टीमें भाग लेंगी। ईएसपीएनक्रिइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, जेएससीए से जुड़े कई क्रिकेटरों को लीग के लिए उनके चयन की सूचना दी गई थी और लीग में खेलने के लिए अपना पंजीकरण कराने के लिए उन्हें फॉर्म भी भेजे गए थे। 

इन क्रिकेटरों को रांची के जेएससीए अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में रिपोर्ट करने को कहा गया है कि ताकि इनका कोविड-19 टेस्ट हो सके। ऐसा माना जा रहा है कि झारखंड प्रीमियर लीग के सभी मैच रांची के जेएससीए अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में ही खेले जाएंगे।

यह भी पढ़ें- आईपीएल के 13वें सीजन में भाग लेने के लिए यूएई पहुंचे कीमो पॉल और शेमरान हेटमायर

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि ये लीग बीसीसीआई से मान्यता प्राप्त है या नही। लेकिन जेएससीए की ओर से खिलाड़ियों को जो पत्र भेजा गया है, उसमें कहा गया है कि यह बीसीसीआई से संबंद्ध है।

जेएससीए ने इस लीग के लिए दो मुख्य प्रायोजकों के साथ करार भी किया है।

यह भी पढ़ें- IPL 2020 : ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को कोई ढिलाई नहीं दी जाएगी, करना होगा क्वारंटीन - एरिक सिमंस

इस बीच, द टेलीग्राफ ने जेएससीए के सचिव संजय सहाय के हवाले से कहा, " लीग में कुल छह टीमें खेलेंगी, जो राज्य के छह विभिन्न जोन का प्रतिनिधित्व करेंगी। इन छह टीमों में रांची रेडर्स, दुमका डेयरडेविल्स, धनबाद डायनामोज, सिंहभूम स्ट्राइकर्स, जमशेदपुर जगलर्स और बोकारो ब्लास्टर्स टीमें शामिल हैं।"

उन्होंने कहा, " इन टीमों में वही खिलाड़ी शामिल होंगे, जो झारखंड राज्य के संघ से पंजीकृत हैं। इसमें कोई फ्रेंचाइजी या टीम मालिक नहीं होगा। लीग में करीब 100 खिलाड़ी भाग लेंगे।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X