1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इंग्लैंड दौरे पर अन्य खिलाड़ी के चयन पर भड़के कपिल देव, कहा टीम में मौजूद खिलाड़ियों के लिए होगा अपमानजनक

इंग्लैंड दौरे पर अन्य खिलाड़ी के चयन पर भड़के कपिल देव, कहा टीम में मौजूद खिलाड़ियों के लिए होगा अपमानजनक

कपिल देव ने कहा कि भारत के पास केएल राहुल और मयंक अग्रवाल जैसे सलामी बल्लेबाज है इसके अलावा रिजर्व खिलाड़ियों में अभिमन्यू ईश्वरन भी है।  

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 04, 2021 8:57 IST
Kapil Dev furious over the selection of another player on England tour- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Kapil Dev furious over the selection of another player on England tour

भारतीय पूर्व कप्तान कपिल देव ने हाल ही में इंग्लैंड दौरे पर मौजूद भारतीय टीम में अन्य खिलाड़ियों के चयन का विरोध किया है। कपिल देव का कहना है कि इंग्लैंड दौरे पर भारत 20 खिलाड़ियों के साथ गया है और इसके अलावा उनके पास रिजर्व खिलाड़ी भी है। कपिल देव का कहना है कि अगर इसके बावजूद प्रबंधन भारत से अन्य खिलाड़ी को इंग्लैंड बुलाता है तो यह टीम में मौजूद खिलाड़ियों के लिए अपमान की बात होगी।

वर्ल्ड कप विजेता कप्तान कपिल देव का यह बयान तब आया जब क्रिकेट के गलियारों में ऐसी बात चल रही थी कि शुभमन गिल चोटिल होने की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं, ऐसे में प्रबंधन पृथ्वी शॉ को दौरे पर भेजने का विचार कर रहा है।

कपिल देव ने कहा कि भारत के पास केएल राहुल और मयंक अग्रवाल जैसे सलामी बल्लेबाज है इसके अलावा रिजर्व खिलाड़ियों में अभिमन्यू ईश्वरन भी है।

एबीपी न्यूज से बाद करते हुए कपिल देव ने कहा "मुझे नहीं लगता कि इसकी कोई आवश्यकता है। चयनकर्ताओं के लिए भी कुछ सम्मान होना चाहिए। उन्होंने एक टीम चुनी है और मुझे यकीन है कि यह उनके (शास्त्री और कोहली) परामर्श के बिना नहीं होगी। मेरा मतलब है आपके पास केएल राहुल और मयंक अग्रवाल जैसे दो बड़े ओपनिंग बल्लेबाज हैं। क्या आपको वाकई तीसरे विकल्प की जरूरत है? मुझे नहीं लगता कि यह सही है।"

उन्होंने आगे कहा "मैं इस थ्योरी से सहमत नहीं हूं। उन्होंने जिस टीम को चुना है उसके पास रिजर्व ओपनर हैं इसलिए मुझे लगता है कि उन्हें खेलना चाहिए। अन्यथा, यह उन खिलाड़ियों के लिए अपमानजनक है जो पहले से ही टीम में हैं।"

इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम - विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल (फिटनेस क्लीयरेंस के अधीन), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर, फिटनेस क्लीयरेंस के अधीन)।

स्टैंडबाई खिलाड़ी: अभिमन्यू ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, अवेश खान, अर्जन नागवासवाला

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X