Friday, March 29, 2024
Advertisement

IND vs ENG : भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में डेब्यू करने को बेताब इंग्लैंड के लिविंगस्टोन, दिया ये बड़ा बयान

चोट लगने के कारण इंग्लैंड कप्तान इयोन मॉर्गन पूरी वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। ऐसे में उनकी जगह इंग्लैंड की कप्तानी जोस बटलर के हाथों में हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 26, 2021 7:35 IST
Liam Livingstone- India TV Hindi
Image Source : GETTY Liam Livingstone

भारत के खिलाफ एशियाई धरती में अपने वनडे डेब्यू को लेकर इंग्लैंड के बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन काफी उत्साहित हैं। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने इस बात का ऐलान किया कि लिविंगस्टोन दूसरे वनडे मैच में कप्तान इयोन मॉर्गन के सीरीज से बाहर होने के कारण उनकी जगह लेंगे। जिसके बाद लिविंगस्टोन ने कहा कि इस मौके के लिए वो पूरी तरह से तैयार हैं।

गौरतलब है कि चोट लगने के कारण इंग्लैंड कप्तान इयोन मॉर्गन पूरी वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। ऐसे में उनकी जगह इंग्लैंड की कप्तानी जोस बटलर के हाथों में हैं। जबकि मॉर्गन की जगह लिविंगस्टोन डेब्यू करते नजर आएंगे। जिसके बारे में लिविंगस्टोन ने इंग्लैंड बोर्ड द्वारा साझा किए विडियो में कहा, "मैंने टीम के साथ गर्मियों और सर्दियों में काफी समय बिताया है। जिसके बाद अब डेब्यू करने को लेकर काफी उत्साहित हूँ।"

लिविंगस्टोन ने आगे कहा, "उन्होंने ( टीम इंडिया ) टी20 सीरीज के बाद वनडे सीरीज में काफी शानदार क्रिकेट खेला है। इस तरह मेरे पास खुद को दुनिया की बेस्ट टीम के सामने आंकने का काफी बड़ा मौका है।"

ये भी पढ़े - दिल्ली कैपिटल्स के अधिकारी ने दिया बड़ा संकेत, IPL 2021 से बाहर हो सकते हैं श्रेयस अय्यर

वहीं टीम के साथ पिछले काफी समय से बने रहें और मौका ना मिलने के बारे में लिविंगस्टोन ने कहा, "इंग्लैंड की टीम वर्ल्ड चैम्पियन है और जाहिर सी बात है कि लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में दुनिया की बेस्ट टीम मानी जाती है। ऐसे में तुरंत जगह आपको नहीं मिल सकती है। आपको उनके ग्रुप के साथ रहना होता है और घुलना - मिलना होता है। जिससे चीजें आसान बनती है। इसलिए मौक़ा ना मिलने के बावजूद मैं टीम के साथ पिछले काफी समय से एन्जॉय कर रहा था। जिससे अब मुझे मौका मिला है और ये मेरी बारी है कि मैं मैदान में जाकर शानदार प्रदर्शन कर सकूँ।"

बता दें कि लिविंगस्टोन अभी तक इंग्लैंड के लिए सिर्फ 2 टी20 मैच ही खेले हैं। जबकि वो इससे पहले भारत के खिलाफ 5 टी20 अन्तराष्ट्रीय मैचों की सीरीज का भी हिस्सा भी रहे थे। हालांकि उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। जिसके चलते टीम इंडिया को डेब्यू करने वाले इस बल्लेबाज से दूसरे मैच में सतर्क रहना होगा। वरना ये नया बल्लेबाज बाजी भी पलट सकता है।

ये भी पढ़े - युवराज सिंह ने 6 छक्के जड़ते हुए खेली 20 गेंदों पर 49 रन की तूफानी पारी, देखें वीडियो

वहीं वनडे में मिले मौके को लिविंगस्टोन आगामी विश्वकप को देखते हुए जरूर भुनाना चाहते हैं।  जिसके बारे में अंत में लिविंगस्टोन ने कहा, "कभी भी आपको मौका मिल सकता है। ये आप पर निर्भर करता है कि उसे कैसे भुनाते हैं। आने वाले समय में दो विश्वकप लगे हुए हैं। इस तरह मौके का भरपूर फायदा उठाना चाहूँगा।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement