1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. वेंगसरकर के नाम पर वानखेड़े स्टेडियम के 3 ब्लॉकों का नाम रखे जाने की मांग

वेंगसरकर के नाम पर वानखेड़े स्टेडियम के 3 ब्लॉकों का नाम रखे जाने की मांग

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन एपेक्स काउंसिल के सदस्य नदीम मेमन ने मांग की है कि वानखेड़े स्टेडियम में उत्तर स्टैंड के तीन ब्लॉकों का नाम भारत के पूर्व कप्तान दिलीप वेंगसरकर के नाम पर रखा जाए।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: August 02, 2020 12:48 IST
वेंगसरकर के नाम पर...- India TV Hindi
Image Source : PTI वेंगसरकर के नाम पर वानखेड़े स्टेडियम के 3 ब्लॉकों का नाम रखे जाने की मांग

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन एपेक्स काउंसिल के सदस्य नदीम मेमन ने मांग की है कि वानखेड़े स्टेडियम में नॉर्थ स्टैंड के तीन ब्लॉकों का नाम भारत के पूर्व कप्तान दिलीप वेंगसरकर के नाम पर रखा जाए।

मेमन ने एमसीए अध्यक्ष विजय पाटिल और एपेक्स काउंसिल के सभी सदस्यों को भेजे गए ई-मेल में लिखा, "मेरा प्रस्ताव है कि (नॉर्थ) ए-बी, सी ब्लॉक को हमारे मुंबईकर क्रिकेटर दिलीप वेंगसरकर के नाम पर रखा जाये जिन्होंने भारत के लिए 116 टेस्ट मैच खेले और टीम की कप्तान की। सभी प्रथम श्रेणी मैच मुंबई के लिए खेले।" 

मेमन ने कहा, "यह मुंबई के क्रिकेटरों को एक मान और सम्मान देने वाली बात होगी।" वर्तमान में वानखेड़े स्टेडियम के दो स्टैंडों का नाम महान खिलाड़ी सुनील गावस्कर और सचिन तेंदुलकर के नाम पर रखा गया है, जिन्होंने घरेलू क्रिकेट में मुंबई का प्रतिनिधित्व किया है। मेमन ने अपने सहयोगियों से अगली अपेक्स काउंसिल की बैठक में उनके प्रस्ताव को मंजूरी देने का आग्रह किया है।

64 वर्षीय वेंगसरकर भारतीय क्रिकेट टीम के चयन समिति के पूर्व अध्यक्ष हैं और एमसीए के उपाध्यक्ष के रूप में भी काम कर चुके हैं। उन्होंने 1976 से 1992 के बीच भारत की ओर से 116 टेस्ट खेले हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X