1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. एंडरसन और ब्रॉड जैसे शानदार खिलाड़ियों के साथ खेलना सौभाग्य की बात : कप्तान रूट

एंडरसन और ब्रॉड जैसे शानदार खिलाड़ियों के साथ खेलना सौभाग्य की बात : कप्तान रूट

स्टुअर्ट ब्रॉड की शानदार गेंदबादी के दम पर इंग्लैंड ने तीसरे और निर्णायक टेस्ट में वेस्टइंडीज को 269 रन से हराकर 3 मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: July 28, 2020 20:33 IST
एंडरसन और ब्रॉड जैसे...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES एंडरसन और ब्रॉड जैसे शानदार खिलाड़ियों के साथ खेलना सौभाग्य की बात : कप्तान रूट

स्टुअर्ट ब्रॉड की शानदार गेंदबादी के दम पर इंग्लैंड ने तीसरे और निर्णायक टेस्ट में वेस्टइंडीज को 269 रन से हराकर 3 मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। इस सीरीज में जीत के साथ ही मेजबान इंग्लैंड विजडन ट्राफी पर भी कब्जा जमा लिया।

इस सीरीज के पहले मैच में मेहमान विंडीज टीम ने जीत दर्ज करते हुए 1-0 की बढ़त हासिल की थी, लेकिन रूट की अगुवाई में इंग्लैंड ने वापसी करते हुए सीरीज जीत ली।

इस सीरीज में शानदार जीत दर्ज करने के बाद कप्तान जो रूट ने 500 टेस्ट विकेट की उपलब्धि हासिल करने वाले अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड की जमकर तारीफ की।

कप्तान जो रूट ने कहा, "पिछले दो सप्ताह बेहतरीन रहे। गेम प्लान सेट किया और इसे अच्छी तरह से लागू किया। इस मैच में हमारी टीम ने गेंद से शानदार प्रदर्शन किया। आप टीम में मौजूद प्रतिभाओं पर नजर डालिए। ये लोग पूरी दुनिया में किसी भी पिच पर शानदार गेंदबाजी कर सकते हैं।"

उन्होंने ब्रॉड की तारीफ करते हुए कहा, "ब्रॉड का वापस आना सीरीज के दो मैचों में अपना प्रभाव बनाना, इस बात को साबित करता है कि वह कितने अच्छे खिलाड़ी हैं। पहली पारी में शानदार अर्धशतक और फिर 500 विकेट लेना। यह एक अभूतपूर्व उपलब्धि है।

उन्होंने आगे कहा, ब्रॉड उस तरह के खिलाड़ी है, जो बड़े मौके का हिस्सा बनना चाहते है। वह सीरीज में बड़े मौकों का फायदा उठाने में माहिर हैं। वह कठिन परिस्थितियों में स्थिति को संभालना जानते हैं। एशेज सीरीज, जोहान्सबर्ग में दक्षिण अफ्रीका या फिर यह सीरीज।"

रूट ने कहा, "अन्य गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया। ये देखकर अच्छा लगता है कि अनुभवी गेंदबाज अपना अनुभव युवाओं के साथ साझा कर रहे हैं। हम इंग्लैंड के दो महान गेंदबाजों के साथ खेल रहे हैं। ये हमारे लिए सौभाग्य की बात है।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X