Thursday, April 25, 2024
Advertisement

महिला क्रिकेट : टैमी बेयुमोंट के अर्धशतक के दम पर इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को दी मात

टैमी बेयुमोंट के अर्धशतक की बदौलत इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम ने डबीर्शायर क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए पहले टी-20 मैच में वेस्टइंडीज को 47 रनों से हरा दिया।

IANS Reported by: IANS
Published on: September 22, 2020 12:59 IST
Women's cricket: England beat West Indies with Tammy Beaumont's half-century- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@ENGLANDCRICKET Women's cricket: England beat West Indies with Tammy Beaumont's half-century

लंदन। टैमी बेयुमोंट के अर्धशतक की बदौलत इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम ने डबीर्शायर क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए पहले टी-20 मैच में वेस्टइंडीज को 47 रनों से हरा दिया। बेयुमोंट की 49 गेंदों पर 62 रनों की पारी के दम पर इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए। विंडीज महिलाएं पूरे ओवर खेलने के बाद छह विकेट पर 116 रन ही बना सकीं।

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड को अच्छी शुरुआत मिली। बेयुमोंट के साथ डेनियल व्याट (17) ने पहले विकेट के लिए 43 रन जोड़े। स्टेफेनी टेलर ने व्याट को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। टेलर ने फिर नताली स्काइवर (7) को अपना शिकार बनाया। हीथर नाइट (25) और एमी जोंस (24) के साथ मिलकर टीम का स्कोर 136 पर तीन विकेट कर दिया।

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : SRH को बड़ा झटका, चोटिल मिशेल मार्श हो सकते हैं आईपीएल से बाहर

यहां से विंडीज की गेंदबाजों ने लगातार विकेट लिए और इंग्लैंड ने 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 163 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेहमान टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिली। तीसरे ओवर में ही हायले मैथ्यूज (3) का विकेट उसने खो दिया। वहीं देयोंद्र डोटिन (69) एक छोर संभाले खड़ी रहीं। दूसरे छोर से उन्हें साथ नहीं मिला। दहाई के आंकड़े में पहुंचने वाली वह टीम की इकलौती बल्लेबाज थीं।

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : बतौर कप्तान धोनी और रोहित के इस खास कल्ब में शामिल हुए विराट कोहली

59 गेंदों की अपनी पारी में उन्होंने छह चौके और दो छक्के लगाए।

इंग्लैंड ने इस मैच को जीत कर पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। दोनों टीमों के बीच दूसरा मैच बुधवार को खेला जाएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement