Friday, April 26, 2024
Advertisement

ICC U19 वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया का होगा भारत से सामना, पाकिस्तान को दी सेमीफाइनल में मात

ICC Under 19 World Cup 2024 के दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने रोमांचक तरीके से पाकिस्तान को 1 विकेट से मात देने के साथ फाइनल में अपनी जगह को पक्का कर लिया है। अब 11 फरवरी को कंगारू टीम का खिताबी मुकाबले में सामना भारतीय टीम से होगा।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: February 08, 2024 21:30 IST
Harry Dixon- India TV Hindi
Image Source : ICC/TWITTER हैरी डिक्सन

आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला विल्लमोरे पार्क बिनोई में खेला गया जिसमें ऑस्ट्रेलिया अंडर 19 टीम ने 1 विकेट से मैच को अपने नाम करने के साथ फाइनल में अपनी जगह को पक्का कर लिया है। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी अंडर 19 टीम 48.5 ओवरों में सिर्फ 179 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई अंडर 19 टीम एक समय 164 के स्कोर तक अपने 9 विकेट गंवा चुकी थी, लेकिन आखिर में टीम ने 1 विकेट से मुकाबले को अपने नाम करने में कामयाबी हासिल करने के साथ मैच 5 गेंद पहले ही खत्म कर दिया।

ओलिवर पाइके और राफ मैकमिलन ने निभाई अहम भूमिका

180 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई अंडर टीम ने अपना पहला विकेट 33 के स्कोर पर गंवाया, इसके बाद 59 के स्कोर तक टीम अपने 4 विकेट गंवा चुकी थी। हालांकि एक छोर से हैरी डिक्सन लगातार स्कोर को आगे बढ़ाने का सिलसिला जारी रखे हुए थे। हालांकि वह 50 रनों की पारी खेलने के बाद पवेलियन लौट गए। ऑस्ट्रेलियाई अंडर 19 टीम ने अपनी आधी टीम 102 के स्कोर पर गंवा दी थी। यहां से ओलिवर पाइके ने टीम को जीत की तरफ लेकर जाने का काम किया जिसमें उन्हें राफ मैकमिलन का साथ मिला। पाइके जहां 49 रनों की पारी खेलकर आउट हो गए तो वहीं मैकमिलन 19 रन बनाकर अंत तक नाबाद रहने के साथ अपनी टीम को फाइनल का टिकट दिलाकर वापस लौटे। पाकिस्तानी गेंदबाजों ने मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन वह टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो सके। पाकिस्तान के लिए गेंद से अली रजा 4 जबकि अराफात मिन्हास ने 1-1 विकेट हासिल किया।

भारत से होगी फाइनल में भिड़ंत

अंडर 19 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला अब 11 फरवरी को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विल्लेमोरे पार्क, बिनोई में ही खेला जाएगा। दोनों टीमों इससे पहले टूर्नामेंट के इतिहास में 2 बार खिताबी मुकाबले में भिड़ चुकी हैं, जिसमें दोनों ही बार भारतीय टीम ने जीत हासिल की है। वहीं इस संस्करण में भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ने एक भी मुकाबले में हार का सामना नहीं किया है।

ये भी पढ़ें

तीसरे टेस्ट में अश्विन का इंतजार कर रहा बड़ा कीर्तिमान, सिर्फ एक विकेट लेते ही बना देंगे महारिकॉर्ड

बुमराह की तारीफ में ये क्या कह गए माइकल क्लार्क, कहा- वह अफलातून खिलाड़ी है

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement