Monday, April 15, 2024
Advertisement

BCCI सचिव और PCB चीफ की होगी मुलाकात! एशिया कप 2023 पर फैसला संभव

BCCI vs PCB : पीसीबी के चीफ नजम सेठी बीसीसीआई सचिव जय शाह से मिलना चाहते हैं, इसलिए वे दुबई जा रहे हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: January 11, 2023 15:44 IST
Najam Sethi - India TV Hindi
Image Source : GETTY Najam Sethi

BCCI vs PCB : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी में सत्ता परिवर्तन हो गया है। अब पीसीबी के चीफ नजम सेठी हैं और रमीज राजा को हटा दिया गया है। इस बीच इस साल के एशिया कप 2023 को लेकर अभी तक मामला फंसा हुआ है। खबर है कि पीसीबी चीफ नजम सेठी बीसीसीआई सचिव जय शाह से मुकाकात करना चाहते हैं। बताया जा रहा है कि दुबई में टी20 लीग का उद्घाटन होना है, इसमें जय शाह जा सकते हैं, जब ये खबर नजम सेठी को मिली तो उन्होंने भी दुबई जाने का कार्यक्रम बना लिया है। अगर दोनों की मुलाकात होती है तो हो सकता है कि एशिया कप 2023 पर फैसला लिया जा सकता है, जिसकी मेजबानी इस साल पाकिस्तान को मिली है। 

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एशिया कप के लिए पाकिस्तान जाने से कर दिया था मना 

बीसीसीआई सचिव और एसीसी यानी एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष जय शाह ने कहा था कि भारतीय टीम एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान नहीं जा सकती। इसलिए एशिया कप का आयोजन कहीं और किया जा सकता है। जय शाह के इस बड़े बयान से पाकिस्तान में हड़कंप जैसा माहौल बना हुआ है। इसको लेकर पीसीबी के प्रवक्त और चीफ रमीज राजा का भी बयान सामने आया था, लेकिन अब रमीज राजा अपने पद पर नहीं हैं। वहीं नजम सेठी ने कोई बयान इस बारे में नहीं दिया है। अब पीटीआई की पीसीबी सूत्रों के हवाले से एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें कहा गया है कि नजम सेठी एसीसी सदस्यों से संबंधों पर काम करना चाहते हैं, ताकि सितंबर में होने वाले एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान में ही तय हो सके। बताया जा रहा है कि नजम सेठी इसलिए भी दुबई जा रहे हैं, क्योंकि उन्हें खबर मिली है कि जयशाह वहां जा रहे हैं। हालांकि बीसीसीआई की ओर से इस बारे में पुष्टि नहीं हो पाई है कि जय शाह दुबई जा रहे हैं कि नहीं। 

जय शाह और नजम सेठी में हो सकती है मुलाकात 
इतना ही नहीं अभी ये भी तय नहीं है कि जय शाह और नजम सेठी अगर दुबई जाते भी हैं तो दोनों की मुलाकत होगी या नहीं। खबर है कि अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने सभी देशों को लीग के उद्घाटन समारोह के लिए आमंत्रित किया है। देखना होगा कि क्या दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों के बीच मुलाकात हो पाती है या फिर नहीं। अगर बात होती भी है तो क्या एशिया कप का मामला सुलट पाएगा या नहीं। हालांकि माना जा रहा है कि बीसीसीआई अपने इस कदम पर टिकी रहेगी कि भारतीय टीम पाकिस्तान जाकर क्रिकेट नहीं खेलेगी। ऐसे में हो सकता है कि एशिया कप का आयोजन फिर से यूएई में ही कराया जाए, जहां पिछले साल का एशिया कप हुआ था। इस साल वन डे विश्व कप भी है, इसलिए एशिया कप का आयोजन भी 50 ओवर के मैच में होगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement