Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

भारतीय टीम के लिए आई बड़ी खुशखबरी, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले फॉर्म में लौटा ये खिलाड़ी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 7 जून को इंग्लैंड के मैदान पर खेला जाएगा, लेकिन इससे पहले ही एक स्टार भारतीय खिलाड़ी शानदार फॉर्म में लौट आया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: April 29, 2023 17:52 IST
IND vs AUS - India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs AUS

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 7 इंग्लैंड के ओवल  मैदान पर खेला जाएगा। भारतीय टीम का ये दूसरा WTC फाइनल है। साल 2021 में हुए WTC फाइनल में भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। फाइनल मैच के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमों का ऐलान हो चुका है। टीम इंडिया में कई अनुभवी और युवा प्लेयर्स को मौका मिला है। अब फाइनल मैच से पहले भारतीय टीम का एक स्टार खिलाड़ी फॉर्म में लौट आया है। आइए जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में।

फॉर्म में लौटा ये खिलाड़ी

चेतेश्वर पुजारा इस समय इंग्लैंड की धरती पर काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं। ससेक्स की तरफ से खेलते हुए उन्होंने ग्लूस्टरशर के खिलाफ शानदार शतक जड़ा। पुजारा ससेक्स की टीम के कप्तान हैं। उन्होंने शतक पूरा करने के लिए 187 गेंदें खेली। इस सीजन पुजारा का ये दूसरा शतक है। इससे पहले उन्होंने डरहम के खिलाफ 115 रन बनाए थे। उन्होंने काउंटी चैंपियनशिप की पिछली 18 पारियों में 7 शतक लगाए हैं, जिसमें तीन दोहरे शतक शामिल हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया था खराब प्रदर्शन

चेतेश्वर पुजारा लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वह सिर्फ एक अर्धशतक ही लगा पाए। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने चार टेस्ट मैचों में 147 रन ही बनाए। लेकिन अब वह फॉर्म में लौट आए हैं, जो कि टीम इंडिया के लिए किसी खुशखबरी से कम नहीं है।

भारत को जिताए कई मैच

चेतेश्वर पुजारा ने भारत के लिए 102 टेस्ट मैचों में 7154 रन बनाए हैं, जिसमें 19 शतक और 35 अर्धशतक शामिल हैं। टेस्ट मैचों में उन्होंने 43.88 के औसत से रन बनाए हैं। एक बार वह क्रीज पर टिक गए, तो उन्हें आउट करना बहुत ही मुश्किल हो जाता है। पुजारा ने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं। वह आईपीएल में नहीं खेल रहे हैं। इसी वजह से वह काउंटी में भाग लेने के लिए इंग्लैंड गए हुए हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement