Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Deepti Sharma Run Out: दीप्ति के रन आउट करते ही सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़, देखें मजेदार रिएक्शन

Deepti Sharma Run Out: भारत और इंग्लैंड की महिला टीम के बीच खेले गए तीन मैचों की सीरीज को भारत ने 3-0 से जीत लिया।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: September 25, 2022 16:50 IST
Deepti Sharma, ENGW vs INDW- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Deepti Sharma, ENGW vs INDW

Highlights

  • भारत की महिला टीम ने इंग्लैंड को 16 रन से हराया
  • भारत ने तीन मैचों की सीरीज को 3-0 से जीता
  • हरमनप्रीत कौर बनी प्लेयर ऑफ द सीरीज

Deepti Sharma Run Out: भारत और इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम के बीच शनिवार को तीन मैचों की वनडे सीरीज का अंतिम मुकाबला लॉर्ड्स क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भारत ने इंग्लैंड को 16 रनों से हरा दिया। इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीत कर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 45.4 ओवर में ही 169 रन पर ऑल आउट हो गई। 170 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम की टीम 153 रन पर ऑलआउट हो गई। इस मैच को जीतकर भारत ने इंग्लैंड को क्लिन स्विप कर दिया। 

भारत की इस सीरीज जीत में कप्तान हरमनप्रीत कौर का सबसे बड़ा हाथ रहा। लेकिन अंतिम मुकाबले में भारत ने जिस तरीके से मैच जीता उसे देखकर सभी क्रिकेट फैंस खुश हो गए। किसी ने सोचा नहीं था कि भारतीय महिला टीम इतने लो स्कोर को डिफेंड कर सकेगी। लेकिन दीप्ति शर्मा और कप्तान हरमनप्रीत कौर की चतुराई के दम पर भारत ने यह मैच जीत लिया। दरअसल 170 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने 118 रन पर अपने 9 विकेट गंवा दिए। जिसके बाद भारत जीत के और करीब पहुंच गया। लेकिन इंग्लैंड की चार्लोट डीन और फ्रेया डेविस के बीच हो रही दसवें विकेट के लिए साझेदारी भारत की जीत में रोड़ा बनती जा रही थी। 

चार्लोट डीन 47 और फ्रेया डेविस 10 रन बनाकर खेल रही थी। लेकिन 44वें ओवर में भारत की दीप्ति शर्मा ने चार्लोट डीन को मांकडिंग तरीके से रन आउट कर दिया। जिसके बाद सोशल मीडिया पर मीम की बाढ़ आ गई। आइए नजर डालते हैं कुछ मजेदार मीम पर। 

भारत ने इस मैच को जीतकर सीरीज को 3-0 से जीत लिया। भारत के लिए इस सीरीज को जीत कर इतिहास रच दिया। यह मैच भारत की झूलन गोस्वामी का अंतिम मैच था। भारतीय टीम ने उन्हें जीत के साथ विदाई दी। मैच के बाद तमाम क्रिकेट एक्सपर्ट और फैंस मैच के बारे में बात कर रहे हैं।

यह भी पढ़े:

Deepti Sharma: इंग्लैंड के खिलाफ मांकडिंग में कप्तान हरमन का बड़ा हाथ, दीप्ति को पहले ही कर दिया था इशारा

Deepti Sharma Mankading: रविचंद्रन अश्विन ने किया दीप्ति शर्मा का समर्थन, जानिए क्या कहा

झूलन गोस्वामी ने आखिरी मैच में भी बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, सर्वाधिक विकेट के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement