Friday, May 10, 2024
Advertisement

इस खिलाड़ी ने बल्ले से मचाया तहलका, बनाया रणजी ट्रॉफी में चौथा सबसे बड़ा स्कोर

Ranji Trophy 2024: रणजी ट्रॉफी 2024 के सीजन में हैदराबाद टीम के ओपनिंग बल्लेबाज तन्मय अग्रवाल ने अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ मुकाबले में 366 रनों की मैराथन पारी खेलते हुए भारत के प्रथम श्रेणी क्रिकेट में चौथा सबसे बड़ा स्कोर बना दिया है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: January 27, 2024 13:04 IST
Tanmay Agarwal- India TV Hindi
Image Source : BCCI DOMESTIC/TWITTER तन्मय अग्रवाल

रणजी ट्रॉफी 2024 के सीजन में हैदराबाद के ओपनिंग बल्लेबाज तन्मय अग्रवाल के बल्ले से अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ मुकाबले में ऐतिहासिक 366 रनों की मैराथन पारी देखने को मिली है। इसी के साथ तन्मय अब फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सबसे ज्यादा रनों की निजी पारी भारत के लिए खेलने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। अपनी 366 रनों की पारी के दौरान तन्मय ने 200 से अधिक स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी की और 26 छक्कों के अलावा 34 चौके भी लगाए। अपनी इस पारी के दम पर तन्मय अग्रवाल ने कई नए रिकॉर्ड भी फर्स्ट क्लास क्रिकेट में बना दिए।

इस मामले में बने तन्मय पहले खिलाड़ी

तन्मय अग्रवाल फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 300 से अधिक रनों की पारी में 200 से अधिक के स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। इसके अलावा रणजी ट्रॉफी के इतिहास में ये चौथा सबसे बड़ा निजी स्कोर है। इस मामले में पहले नंबर पर बीबी निंबालकर 443 रन नाबाद, दूसरे नंबर पर पृथ्वी शॉ 379 रन, तीसरे नंबर पर विजय मांजरेकर 377 रनों के साथ हैं। वहीं तन्मय अब फर्स्ट क्लास क्रिकेट की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं, जिसमें उन्होंने कॉलिन मुनरो का रिकॉर्ड तोड़ा है जिन्होंने अपनी एक पारी के दौरान 23 छक्के लगाए थे। वहीं प्रथम श्रेणी क्रिकेट के एक मैच में भी तन्मय सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी हैं और इसमें उन्होंने शफीकुल्लाह शिनवारी के 24 छक्कों के रिकॉर्ड को तोड़ने का काम किया है। वहीं रणजी ट्रॉफी के इतिहास में तन्मय बाउंड्री से सबसे ज्यादा रन अपनी पारी के दौरान बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं, जिसमें उन्होंने अपनी 366 रनों की पारी के दौरान 292 रन बाउंड्री के जरिए बनाए।

हैदराबाद ने 615 के स्कोर पर घोषित की अपनी पहली पारी

इस मुकाबले को लेकर बात की जाए तो अरुणाचल प्रदेश की टीम अपनी पहली पारी में सिर्फ 172 रनों के स्कोर पर सिमट गई थी। इसके बाद हैदराबाद ने तन्मय के तिहरे शतक और कप्तान राहुल सिंह के 185 रनों की पारी के दम पर अपनी पारी को 4 विकेट के नुकसान पर 615 रनों का स्कोर बनाते हुए घोषित की। वहीं दूसरे दिन के खेल में अरुणाचल प्रदेश की टीम ने लंच के समय तक अपना 1 विकेट गंवा भी दिया था।

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: पहले टेस्ट मैच के बीच में ही चोटिल हो गया ये खिलाड़ी, टीम की बढ़ गईं मुश्किलें

भारत नहीं, इस देश में खेले जाएंगे अगले 2 WTC Final मैच, रिपोर्ट्स में हो गया बड़ा खुलासा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement