Friday, May 17, 2024
Advertisement

टी20 'प्लेयर ऑफ द ईयर' के लिए ICC ने नॉमिनेट किए 4 खिलाड़ी, नहीं है किसी भारतीय का नाम

इन खिलाड़ियों में इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जोस बटलर, ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी मिशेल मार्श, पाकिस्तान के विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान और श्रीलंका के स्पिनर वानिंदु हसरंगा शामिल हैं।

Edited by: India TV Sports Desk
Published on: December 29, 2021 19:27 IST
ICC nominated 4 players for T20 'Player of the Year', no Indian is named- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES ICC nominated 4 players for T20 'Player of the Year', no Indian is named

Highlights

  • आईसीसी ने टी20 'प्लेयर ऑफ द ईयर' के लिए 4 खिलाड़ियों को नॉमिनेट किया है
  • ये खिलाड़ी रिजवान, बटलर, मार्श और हसरंगा है
  • इस सूची में एक भी भारतीय खिलाड़ी को जगह नहीं मिली है

आईसीसी ने बुधवार को टी20 'प्लेयर ऑफ द ईयर' पुरस्कार के लिए चार खिलाड़ियों को नॉमिनेट किया है। इन खिलाड़ियों में इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जोस बटलर, ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी मिशेल मार्श, पाकिस्तान के विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान और श्रीलंका के स्पिनर वानिंदु हसरंगा शामिल हैं। रिजवान जहां इस साल क्रिकेट के सबसे प्रारूप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं, वहीं हसरंगा 36 विकेट के साथ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में टॉप पर है।

प्रीमियर लीग : आर्सेनल के मैनेजर मिकेल अटेर्टा कोविड से संक्रमित

मोहम्मद रिजवान ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के दौरान पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने इस वर्ष की शुरुआत में लाहौर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने करियर का पहला टी20 शतक भी बनाया था और 2021 के आखिरी टी20 मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ कराची में 87 रनों की शानदार पारी खेली थी।

विकेटकीपर-बल्लेबाज बटलर ने इस साल 14 मैचों में 65.44 के औसत से एक शतक के साथ 589 रन बनाए। उनका शानदार फॉर्म भारत, श्रीलंका और पाकिस्तान के खिलाफ जारी रहा और वह टी20 विश्व कप में 269 रन बनाकर इंग्लैंड के प्रमुख रन स्कोरर रहे।

ICC Test Ranking: गेंदबाजों और ऑलराउंडर की सूची में दूसरे स्थान पर आए अश्विन

ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20 विश्व कप में हीरो रहे मिशेल मार्श ने 27 मैचों में 36.88 की औसत से 627 रन बनाने के बाद पुरस्कार के लिए चुना गया है। इसके अलावा, 18.37 के स्ट्राइक रेट से आठ विकेट भी लिए।

यूएई में हुए टी20 विश्व कप में मार्श ने छह मैचों में 61.66 की औसत और 146.82 की स्ट्राइक रेट से 185 रन बनाए। वह न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल में छह चौकों और चार छक्कों की मदद से 50 गेंदों में 77 रन की खिताब जिताने वाली पारी खेली थी।

श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा के लिए यह एक सफल साल रहा, जिन्होंने खुद को सबसे छोटे प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में से एक के रूप में स्थापित किया। उन्होंने 20 मैचों में 11.63 की औसत से 36 विकेट लिए। इसके अलावा, उन्होंने इस साल एक अर्धशतक के साथ 196 रन बनाए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement