1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND v SL: पंत की तारीफ में बुमराह ने पढ़े कसीदे, बेंगलुरु के विकेट को लेकर कह दी बड़ी बात

IND v SL: पंत की तारीफ में बुमराह ने पढ़े कसीदे, बेंगलुरु के विकेट को लेकर कह दी बड़ी बात

भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने दूसरे टेस्ट में दूसरे दिन 5 विकेट लेकर श्रीलंका को महज 109 रन पर समेट दिया। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 14, 2022 11:06 IST
रोहित शर्मा और...- India TV Hindi
Image Source : PTI रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह

Highlights

  • भारत ने दूसरे टेस्ट में श्रीलंका को 447 रनों का विशाल लक्ष्य दिया है।
  • जसप्रीत बुमराह ने 24 रन देकर पहली बार घर में 5 विकेट अपने नाम किए।

भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने दूसरे टेस्ट में दूसरे दिन 5 विकेट लेकर श्रीलंका को महज 109 रन पर समेट दिया। बुमराह ने अपने इस प्रदर्शन को टीम की सफलता में योगदान करार दिया। भारत ने श्रीलंका को 447 रनों का विशाल लक्ष्य दिया है और मेहमान टीम ने 1 विकेट खोकर 28 रन बना लिए हैं। उसे जीत के लिए 419 रनों की दरकार है।

बुमराह ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "अच्छा लगता है ... जब आप तीनों प्रारूप खेलते हैं, तो आपको अपने शरीर की देखभाल करनी होती है और आप कभी-कभी घरेलू टेस्ट से चूक जाते हैं। यह एक शानदार अवसर था और टीम की सफलता में योगदान करने में सक्षम होना हमेशा एक अच्छा एहसास होता है।"

बेंगलुरू की पिच पर खेलने की कठिन परिस्थितियों के बारे में बोलते हुए तेज गेंदबाज ने कहा कि खिलाड़ियों को अपने रास्ते में आने वाली हर नई चुनौती के लिए तैयार रहना चाहिए। बुमराह ने कहा, "आप हमेशा अलग-अलग परिस्थितियों में खेलते हैं, हर विकेट एक जैसा नहीं होता। अगर गेंदबाजों को कुछ मदद मिलती है तो इससे आपको काफी आत्मविश्वास मिलता है।"

उन्होंने कहा, "हर कोई योगदान करने के लिए उत्सुक है क्योंकि वे जानते हैं कि अगर वे कठिन विकेट पर अच्छे रन बनाते हैं, तो इससे उन्हें बहुत आत्मविश्वास मिलेगा। आपको हर जगह फ्लैट विकेट नहीं मिलेंगे। आप हमेशा इस तरह की चुनौती में अच्छा करने की कोशिश करते हैं। कोई भी विकेट के बारे में शिकायत नहीं कर रहा है।"

दूसरे दिन विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव को पीछे छोड़ते हुए सबसे लंबे प्रारूप में सबसे तेज अर्धशतक जड़ा। इस पर बुमराह ने कहा, "हर कोई एक ही तरीके से नहीं खेल सकता है। हर व्यक्ति की एक अलग गेम योजना होती है, इसलिए उसने अपनी ताकत का इस्तेमाल किा। वह अभी भी सीख रहा। अधिक से अधिक अनुभव और इस खेल के बारे में सीखना। यही उनकी योजना (हमला) है, इसलिए यह हमारे लिए ये एक सकारात्मक संकेत है।"

लाइव स्कोरकार्ड