Saturday, May 18, 2024
Advertisement

IND v WI, 2nd ODI: विंडीज कप्तान निकोलस पूरन ने बल्लेबाजों पर फोड़ा हार का ठीकरा

दूसरे वनडे में भारत ने वेस्टइंडीज को 44 रनों से हराने के साथ ही 3 मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली।

Edited by: India TV Sports Desk
Published on: February 10, 2022 13:25 IST
निकोलस पूरन- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES निकोलस पूरन

अहमदाबाद| दूसरे वनडे में भारत ने वेस्टइंडीज को 44 रनों से हराने के साथ ही 3 मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 237 रन बनाए। इसके जवाब में मेहमान टीम भारतीय गेंदबाजी आक्रमण के सामने 193 रनों पर ढेर हो गई। इस करारी हार के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने इस बात पर अफसोस जताया कि दूसरे वनडे में बल्लेबाजों ने हाथ खोलकर अच्छे से बल्लेबाजी नहीं की। 

मैच के बाद क्रिकेट वेस्ट इंडीज (सीडब्ल्यूआई) द्वारा जारी एक वीडियो में पूरन ने कहा, "टीम ने गेंदबाजी अच्छी की, लेकिन बल्लेबाजी में वह चूक गए। टीम की तरफ से कोई साझेदारी अच्छे से नहीं निभाई गई। हर बार जब कोई खिलाड़ी सेट होता था, तो वे गलत समय पर आउट हो जाते थे।"

IPL 2022 Mega Auction: इन अनकैप्ड खिलाड़ियों को खरीदने के लिए मच सकती है टीमों में होड़

पूरन ने ऑलराउंडर ओडियन स्मिथ की भारतीय परिस्थितियों में अपनी पहली आउटिंग में प्रभाव डालने की प्रशंसा की। स्मिथ ने विराट कोहली और ऋषभ पंत को सात ओवर में 29 रन के आंकड़े के साथ आउट किया और बल्ले से 20 गेंदों में 24 रन बनाए।

उन्होंने कहा, "निश्चित रूप से स्मिथ टीम में अपनी जगह बना रहे हैं। हम उम्मीद करते हैं कि वह गेंद के साथ आक्रामक रहे। वह टीम की योजनाओं के साथ रहने की पूरी कोशिश करते हैं, जो उनके लिए बहुत प्रभावशाली है। वह 145 की औसत से अधिक की गेंदबाजी कर रहे हैं, जिसके खिलाफ बल्लेबाजी करना मुश्किल है और बल्लेबाज दबाव में रहते हैं।"

IPL 2022 Mega Auction: इन दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों पर हो सकती है पैसों की जमकर बारिश

पूरन उन तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन से खुश थे जिन्होंने पहली पारी के दौरान पिच द्वारा पेश की गई अतिरिक्त उछाल और गति का अधिकतम लाभ उठाया। उन्होंने कहा, गेंदबाजों ने अच्छा अभ्यास किया था। वह उनसे बहुत प्रभावित हुए।

उन्होंने कहा, "गेंदबाजों ने वापस जाकर अपना होमवर्क किया। उन्होंने पहले वनडे और दूसरे वनडे में सुधारने का मौका मिला। मुझे लगा कि हमने सभी बल्लेबाजों को बहुत अच्छी गेंदबाजी की, वास्तव में गेंदबाजों ने कुछ कड़े नियम बनाए और परिस्थितियों का उपयोग किया।"

(Reported by IANS)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement