Monday, May 13, 2024
Advertisement

IPL 2023: ऑक्शन में आया ये खिलाड़ी तो लग जाएगी नोटों की ढेरी

IPL 2023 Auction: आईपीएल 2023 के लिए सभी टीमों को अपनी रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट 15 नवंबर तक सौंपनी है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: November 07, 2022 13:27 IST
IPL trophy- India TV Hindi
Image Source : TWITTER IPL trophy

IPL 2023 Mini Auction : टी20 विश्व कप 2022 के खत्म होने में अभी भी कुछ दिन बाकी हैं, लेकिन इससे पहले ही आईपीएल 2023 फिर से चर्चा में आ गया है। विश्व कप का फाइनल मुकाबला 13 नवंबर को खेला जाएगा और इससे ठीक दो दिन बाद ही यानी 15 नवंबर तक सभी आईपीएल टीमों को अपने रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट बीसीसीआई को सौंपनी है। इसको लेकर तमाम अपडेट भी सामने आने लगे हैं। हालांकि अभी तक औपचारिक रूप से किस भी टीम ने किसी खिलाड़ी को रिलीज नहीं किया है, लेकिन भीतर से कुछ खबरें पता चल रही हैं। इस बीच टीमें उन खिलाड़ियों की भी लिस्ट तैयार करने में लगी हैं, जिन्हें वे इस बार होने वाले मिनी ऑक्शन में टारगेट कर सकती हैं। टीमें अपने खिलाड़ियों को रिलीज कर पर्स में कुछ और पैसे जोड़ेंगी, ताकि वे नए खिलाड़ियों पर भी निशाना साध पाएं। इसमें सबसे बड़ा नाम इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स का है। 

Ben Stokes

Image Source : AP
Ben Stokes

बेन स्टोक्स आए तो बन सकते हैं सबसे महंगे खिलाड़ी 

बेन स्टोक्स ने आईपीएल 2022 नहीं खेला था, हालांकि वे आईपीएल 2021 में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहे थे, लेकिन इस बीच वे चोटिल हो गए और उसके बाद वापस नहीं खेल पाए। आईपीएल 2022 से पहले हुए मेगा ऑक्शन में भी उन्होंने अपना नाम नहीं दिया था, इसलिए उनकी बोली ही नहीं लगी, लेकिन अब संभावना है कि वे आइ्रपीएल 2023 में फिर से वापसी कर सकते हैं, लेकिन अभी तक बेन स्टोक्स की ओर से इस बारे में कुछ भी नहीं कहा गया है। माना जा रहा है कि इस बार 16 दिसंबर को आईपीएल के लिए मिनी ऑक्शन हो सकता है। क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार बेन स्टोक्स आईपीएल 2023 से पहले होने वाले ऑक्शन में अपना नाम दे सकते हैं। बेन स्टोक्स की गिनती इस वक्त दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में होती है। हालांकि आईपीएल 2023 के तुरंत बाद ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज भी होनी है, इसलिए हो सकता है कि इन दोनों देशों के खिलाड़ी अपना नाम मिनी ऑक्शन में कम दें। इस बार की एशेज सीरीज 16 जून से शुरू हो रही है और माना जा रहा है कि आईपील मई के आखिर तक या फिर जून के पहले सप्ताह तक चल सकता है। बेन स्टोक्स इस वक्त इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान हैं और उनका टीम के साथ होना बहुत जरूरी है। केवल बेन स्टोक्स को लेकर ही नहीं, सैम करन और कैमरून ग्रीन के नामों को लेकर भी अभी तक पक्के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता। 

Ben Stokes

Image Source : AP
Ben Stokes

बेन स्टोक्स को लेकर टीमों के बीच हो सकती है प्राइजवार 
बेन स्टोक्स अगर ऑक्शन में आते हैं तो ये तय है कि टीमें उन्हें अपने पाले में करने के लिए पैसों की ढेरी लगा देंगी। अगर प्राइजवार हुआ तो वो टीम उन्हें अपनी टीम में शामिल करने में कामयाब हो जाएगी, जिसके पास सबसे ज्यादा पैसे होंगे। खिलाड़ियों को रिलीज करने से पहले पंजाब किंग्स ऐसी टीम है, जिसके पास सबसे ज्यादा पैसे बाकी हैं। लेकिन असल पर्स का पता तभी चल पाएगा, जब टीमेें अपने अपने खिलाड़ियों को रिलीज कर देंगी। ये लिस्ट 15 नवंबर की शाम तक सामने आ जाएगी। हालांकि इससे पहले ही पंजाब किंग्स ने ऐलान कर दिया है कि मयंक अग्रवाल की जगह शिखर धवन की टीम के अगले सीजन में कप्तान होंगे, लेकिन अभी ये पक्का नहीं है कि मयंक अग्रवाल टीम के साथ रहेंगे या फिर उन्हें भी रिलीज कर दिया जाता है। इस बीच अभी तक बीसीसीआई ने मिनी ऑक्शन की डेट का ऐलान भी नहीं किया है और न ही, वेन्यू कन्फर्म है। ऐसे में आने वाले वक्त में कई बड़े ऐलान संभव हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement