Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

अश्विन को किसी टीममेट से दिक्कत? खुद खोला दुनिया के सामने बड़ा राज

रविचंद्रन अश्विन ने टीम के खिलाड़ियों को लेकर एक बड़ा खुलासा कर दिया है। इसके अलावा अश्विन ने कुछ लोगों पर भी सोशल मीडिया पर करारा जवाब दिया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: December 26, 2022 17:21 IST
Ravichandran Ashwin- India TV Hindi
Image Source : GETTY रविचंद्रन अश्विन

भारतीय क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश को दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से मात दी। इस सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने 3 विकेट से दर्ज की। भारतीय टीम इस मैच में सिर्फ 145 रनों का पीछा कर रही थी, लेकिन बांग्लादेश के स्पिनर्स ने आखिर तक मुकाबले को फंसाए रखा। टीम इंडिया के लिए श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन ने आखिर तक खड़े रहकर इस मुकाबले में जीत दिलाई। इस मैच के हीरो अश्विन ने अब एक बड़ा बयान दिया है।

अश्विन ने दिया बड़ा बयान

इंडिया के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सर्किट में उन लोगों पर निशाना साधा है, जो उन्हें खेल के बारे में 'ओवरथिंकर' मानते हैं, उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति की यात्रा अलग होती है। मीरपुर में दूसरे टेस्ट बांग्लादेश के चौथे दिन, भारत 74/7 पर संकट में था। लेकिन अश्विन (नाबाद 42) ने श्रेयस अय्यर (नाबाद 29) के साथ मिलकर 71 रन की शानदार साझेदारी कर मेहमान टीम को 145 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप किया।

अश्विन ने कहा, ''जब से मैंन भारतीय जर्सी पहनी है तब से 'ओवरथिंकिंग' एक धारणा है जो मेरे पीछे है। मैंने इसके बारे में कुछ समय के लिए सोचा है और मुझे विश्वास है कि मुझे लोगों के दिमाग से उस शब्द को मिटाने के लिए गंभीरता से विचार करना चाहिए था।"

अश्विन ने आगे कहा, हर व्यक्ति की यात्रा विशेष और अनूठी होती है, जबकि कुछ यात्राओं के लिए उन्हें इसे खत्म करने की आवश्यकता होती है। अन्य इसे सरल रख सकते हैं। जिस क्षण कोई कहता है कि मैं एक ओवरथिंकर हूं, मैंने हमेशा दूसरों को सलाह देने की बजाय अपने बारे में सोचा है कि मुझे क्रिकेट कैसे खेलना है।"

उन्होंने कहा, अंत में, मैं खेल के बारे में गहराई से सोचता हूं और अपने विचार साझा करता हूं क्योंकि मेरा मानना है कि जब विचार साझा किए जाते हैं तो वे कई बार फायदा कर सकते हैं। तथ्य यह है कि यह लोकप्रिय नहीं हो सकता है, क्योंकि मेरा लक्ष्य युद्ध जीतना नहीं है बल्कि अंत में सीखना है। अश्विन ने यह भी लिखा कि उनका ट्विटर थ्रेड कुछ नए लेखों या उनके सहयोगियों की उनके बारे में किसी आलोचना के जवाब में नहीं था।

दिग्गज स्पिनर हैं अश्विन

2011 में अपनी शुरुआत के बाद से 88 टेस्ट मैचों में, अश्विन ने 24.3 की औसत और 52.5 की स्ट्राइक रेट से 449 विकेट लिए हैं। अपने टेस्ट करियर में, अश्विन ने 9 प्लेयर ऑफ द सीरीज पुरस्कार जीते हैं, जो श्रीलंका के दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन के 11 के बाद दूसरे स्थान पर हैं। वहीं, अश्विन ने 27.41 की औसत से पांच शतक और 13 अर्धशतक के साथ 3043 रन बनाए हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement