Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

Shahid Afridi IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान मैच में शाहिद अफरीदी की बेटी ने लहराया तिरंगा, क्रिकेटर ने खुद बताई इसकी वजह

Shahid Afridi IND vs PAK: 4 सितंबर को एशिया कप 2022 के सुपर-4 के दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 5 विकेट से मात दी थी। लीग राउंड में भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया था।

Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: September 10, 2022 18:16 IST
शाहिद अफरीदी ने...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तानी चैनल पर बताई वजह

Highlights

  • पाकिस्तान ने सुपर-4 के दूसरे मुकाबले में भारत को 5 विकेट से दी थी मात
  • शाहिद अफरीदी का परिवार पहुंचा था दुबई स्टेडियम
  • 11 सितंबर को श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप 2022 का फाइनल खेलेगा पाकिस्तान

Shahid Afridi: एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के सुपर-4 में भारत और पाकिस्तान के बीच 4 सितंबर 2022 को दुबई में भिड़ंत हुई थी। इस मैच में स्टेडियम चकाचक भरा था और भारतीय फैंस को चिर-प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ लगातार दूसरी जीत की उम्मीदें थीं। लेकिन ऐसा नहीं हुआ इस मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा। लेकिन इस मैच से जुड़ा एक दिलचस्प वाकया पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तानी टीवी चैनल को बताया। दरअसल इस हाईवोल्टेज मैच में उनकी बेटी ने पाकिस्तान की बजाय भारतीय फ्लैग को लहराया था।

शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तानी चैनल को यह कहते हुए अपनी बात रखी कि उनकी पत्नी ने उन्हें बताया था कि, स्टेडियम में पाकिस्तान से सिर्फ 10 प्रतिशत समर्थक थे जबकि 90 प्रतिशत दर्शक भारत के थे। शाहिद अफरीदी ने यह भी कहा कि, जब पत्नी ने बेटी के भारतीय तिरंगा लहराने वाला वीडियो उन्हें भेजा तो वह यह निर्णय नहीं ले पा रहे थे कि उसे ट्विटर पर शेयर करें या नहीं। 

शाहिद ने बताई इसकी वजह

टीवी एंकर ने शाहिद अफरीदी से जब कहा, ‘भारत-पाकिस्तान मैच में अधिकांश इंडिया के फैंस थे।’ तो तुरंत अफरीदी बोले कि, ‘हां मुझे बता रहे थे। मेरी फैमिली वहां पर बैठी हुई थी। मुझे वीडियोज भिजवाए जा रहे थे। मैं देख रहा था।’ वह आगे बोले कि, 'वाइफ मेरी बता रही थीं कि सिर्फ 10 फीसदी यहां पर पाकिस्तानी हैं, बाकी 90 फीसदी इंडियन ही हैं। यहां तक कि वहां पर पाकिस्तानी झंडा नहीं मिल रहा था तो मेरी छोटी बेटी इंडिया का झंडा हाथ में लेकर लहरा रही थी। मेरे पास वीडियोज आए हैं। मैं सोच रहा था कि ट्वीट करूं, ना करूं, फिर मैंने सोचा चलो छोड़ दूं।’

भारत को झेलनी पड़ी थी हार

भारतीय टीम ने इस मैच में पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 181 रन बनाए थे। विराट कोहली ने 44 गेंदों पर 60 रनों की शानदार पारी खेली थी। इसके बाद पाकिस्तान के लिए मोहम्मद रिजवान (51 गेंदों में 71 रन) और मोहम्मद नवाज (20 गेंद में 42 रन) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए मैच को भारत की पकड़ से दूर कर दिया था। पाकिस्तानी टीम ने 19.5 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया था और भारत को मात दी थी। इसके बाद टीम इंडिया अगले मैच में श्रीलंका से भी हार गई और टूर्नामेंट से बाहर हो गई। 

इंडिया टीवी स्पोर्ट्स की यह खबरें भी पढ़ें:-

Asia Cup 2022 Final PAK vs SL: सुपर-4 में पाकिस्तान की खुली थी पोल, अब फाइनल में असली 'खेला होबे'

T20 World Cup 2022: इन 4 खिलाड़ियों की जगह कंफर्म, बाकी 11 स्थानों पर किसे मिल सकता है मौका; देखें Probable Squad

Babar Azam Asia Cup 2022: रिजवान की इस हरकत से हैरान हुए बाबर आजम, कहा- 'मैं हूं कप्तान'; Video जमकर वायरल

Asia Cup 2022: पाकिस्तान की हार पर भड़के पूर्व क्रिकेटर, बाबर आजम की टीम को जमकर लगाई लताड़

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement