Monday, April 29, 2024
Advertisement

IND vs AFG: इतिहास रचने के करीब शिवम दुबे, विराट-रोहित के इस खास क्लब में शामिल होने का बड़ा मौका

Shivam Dube: ऑलराउंडर शिवम दुबे ने अफगानिस्तान के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन किया है। उनके पास एक खास क्लब में अपनी जगह बनाने का बड़ा मौका है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: January 16, 2024 16:58 IST
ind vs afg- India TV Hindi
Image Source : BCCI भारत बनाम अफगानिस्तान

IND vs AFG 3rd T20I: अफगानिस्तान के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज में ऑलराउंडर शिवम दुबे ने अभी तक काफी शानदार प्रदर्शन किया है। सीरीज के शुरुआती दोनों मैचों में शिवम दुबे टीम इंडिया की जीत के हीरो रहे हैं। उन्होंने बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी कमाल का प्रदर्शन किया है। अब उनके पास एक खास क्लब में जगह बनाने का मौका है। इस क्लब में विराट कोहली और श्रेयस अय्यर जैसे दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं। 

खास क्लब में जगह बनाने के करीब शिवम दुबे

शिवम दुबे ने अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज के शुरुआती दोनों मैचों में अर्धशतकीय पारी खेली हैं। अगर वह सीरीज के आखिरी मैच में भी ऐसा करने में कामयाब रहते हैं तो ये लगातार तीसरे टी20 मैच में उनकी अर्धशतकीय पारी होगी। इसी के साथ वह भारत के लिए टी20 में लगातार 3 अर्धशतक जड़ने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो जाएंगे। भारत के लिए विराट कोहली, रोहित शर्मा, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव ने ही लगातार तीन टी20I में अर्धशतक लगाए हैं। विराट तो 3 बार लगातार तीन टी20I मैचों में अर्धशतक लगा चुके हैं। 

लगातार तीन टी20I मैचों में अर्धशतक लगाने वाले भारतीय 

विराट कोहली - 3 बार

केएल राहुल - 2 बार
सूर्यकुमार यादव - 2 बार
रोहित शर्मा - 1 बार
श्रेयस अय्यर - 1 बार

शिवम दुबे का यादगार प्रदर्शन 

शिवम दुबे ने सीरीज के पहले टी20 मैच में 2 ओवर गेंदबाजी की और सिर्फ 9 रन खर्च करके 1 विकेट अपने नाम किया था। इसके बाद उन्होंने बल्ले से एक अच्छी पारी खेली थी। उन्होंने 40 गेंदों पर नाबाद 60 रन बनाए थी। वहीं, दूसरे टी20 मैच में शिवम दुबे ने 3 ओवर में 36 रन खर्च किए थे और 1 विकेट हासिल किया था। इसके बाद उन्होंने 32 गेंदों पर नाबाद 63 रनों की पारी खेली थी।

ये भी पढ़ें

रोहित शर्मा के साथ कौन करेगा आगाज, शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल में टक्कर

इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने वाला है पाकिस्तान का ये स्टार खिलाड़ी? सामने आई चौंकाने वाली रिपोर्ट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement