Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

वर्ल्ड कप फाइनल से पहले शुभमन गिल की इंजरी पर बड़ा अपडेट, जानें अगला मैच खेलेंगे या नहीं

टीम इंडिया को 19 नवंबर को फाइनल मुकाबला खेलना है। इस मैच से पहले सेमीफाइनल में शुभमन गिल इंजरी के कारण थोड़े दिक्कत में नजर आए थे। इसी बीच उनकी इंजरी पर अब एक बड़ा अपडेट सामने आया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: November 16, 2023 17:48 IST
Shubman Gill- India TV Hindi
Image Source : PTI शुभमन गिल

Shubman Gill Injury Update: वनडे वर्ल्ड कप 2023 के पहले सेमीफाइनल में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 70 रनों से हराया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने 12 सालों के बाद वर्ल्ड कप के फाइनल में अपनी जगह बनाई। सेमीफाइनल मैच के दौरान टीम इंडिया के स्टार सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल थोड़े मुश्किल में नजर आए। गिल को अपनी इंजरी के कारण मैदान से भी बाहर जाना पड़ा था। हालांकि वह फिर से बल्लेबाजी करने के लिए आए, लेकिन फाइनल मैच से पहले फैंस को इस बात का डर सता रहा है कि क्या गिल फाइनल मैच के लिए पूरी तरह से फिट हो पाएंगे या नहीं।

गिल की इंजरी पर बड़ा अपडेट

न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच जीतने के बाद शुभमन गिल ने खुलासा किया कि बल्लेबाजी करते समय उनकी मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था। मैच के बाद गिल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी फिटनेस के बारे में कहा, इसकी शुरुआत क्रैंप्स से हुई और मेरी हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आ गया। वहां उमस थी और डेंगू के बाद का प्रभाव भी था। मैं फाइनल के लिए ठीक हो जाऊंगा। क्रैंप्स के कारण शतक से चूकने पर गिल ने कहा कि अगर मेरी क्रैंप्स नहीं होती तो मैं अपना शतक बना सकता था। लेकिन फिर भी, हम उस स्कोर तक पहुंच गए जो हम चाहते थे। हम 400 रन के आसपास पहुंचने की उम्मीद कर रहे थे। मुझे वास्तव में इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि मैं शतक बनाने में असफल रहा। फैंस के लिए यह अच्छी बात है कि गिल फाइनल मैच खेलेंगे। 

मैच को लेकर क्या बोले गिल

सेमीफाइनल मैच में कीवी टीम को वापस लाने वाली डेरिल मिशेल-केन विलियमसन की साझेदारी के बारे में बात करते हुए गिल ने कहा कि उन्हें पता था कि यह चुनौतीपूर्ण होने वाला है, खासकर रोशनी में। जब नई गेंद पुरानी हो जाती है तो गेंदबाजों के लिए रनों पर रोक लगाना मुश्किल हो जाता है। उन्होंने आगे कहा कि हम सही एरिया में गेंदबाजी करना चाहते थे और बल्लेबाजों की गलती का इंतजार करना चाहते थे। डेरिल मिचेल-केन विलियमसन के बीच साझेदारी चुनौतीपूर्ण थी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement