Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

टीम इंडिया में 3 खिलाड़ियों की हुई एंट्री, ICC ने जसप्रीत बुमराह पर लिया एक्शन; देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

India vs England Test Series: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से रवींद्र जडेजा और केएल राहुल बाहर हो गए हैं। उनकी जगह सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया में तीन युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: January 30, 2024 10:52 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Indian Cricket Team

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से रवींद्र जडेजा और केएल राहुल बाहर हो गए हैं। उनकी जगह सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया में तीन युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है। इनमें वॉशिंगटन सुंदर, सौरभ कुमार और सरफराज खान शामिल हैं। सरफराज को पहली बार भारतीय टेस्ट टीम में मौका मिला है। दूसरी तरफ आईसीसी ने खास वजह से जसप्रीत बुमराह को फटकार लगाई है। 

ICC ने जसप्रीत बुमराह पर लिया बड़ा एक्शन

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दौरान आईसीसी आचार संहिता के लेवल 1 का उल्लंघन करने के लिए भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आधिकारिक फटकार लगाई गई है। आईसीसी ने उन्हें एक डिमेरिट अंक दिया है और उनकी मैच फीस में 50% की कटौती की है। जसप्रीत बुमराह को आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.12 का उल्लंघन करते हुए पाया गया, जो किसी खिलाड़ी, अंपायर, मैच रेफरी या किसी अन्य व्यक्ति के साथ गलत फिजिकल कांटेक्ट से संबंधित है।  

दो स्टार खिलाड़ी हुए बाहर 

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा था, जिसके कारण वे इस सीरीज में 0-1 से पीछे हो गए हैं। वहीं अब चोटिल होने की वजह से स्टार बल्लेबाज केएल राहुल और रवींद्र जडेजा दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। इन दोनों खिलाड़ियों के बाहर होने से टीम इंडिया की टेंशन बढ़ गई है। 

सेलेक्टर्स ने तीन खिलाड़ियों को किया टीम इंडिया में शामिल 

भारतीय सेलेक्टर्स ने सीरीज के दूसरे मैच के लिए सरफराज खान, सौरभ कुमार और वॉशिंगटन सुंदर को भारत की टीम में शामिल किया है। दूसरी ओर आवेश खान अपनी रणजी ट्रॉफी टीम मध्य प्रदेश के साथ यात्रा करना जारी रखेंगे और जरूरत पड़ने पर टेस्ट टीम में शामिल होंगे।

रोहित की कप्तानी में पहली बार होगा ऐसा 

रवींद्र जडेजा सीरीज के दूसरे मैच में नहीं खेलेंगे। ऐसे में आर अश्विन और जडेजा की जोड़ी इस मैच में खेलती हुई नजर नहीं आएगी। रोहित शर्मा की कप्तानी में ये पहला मौका होगा जब भारत में खेले जाने वाले टेस्ट मैच में आर अश्विन और जडेजा एक-साथ नहीं खेलेंगे। इससे पहले विराट कोहली की कप्तानी में आखिरी बार ऐसा हुआ था कि ये दोनों खिलाड़ी भारत में एक-साथ टेस्ट मैच नहीं खेले थे।

PSL में खेलेंगे वेस्टइंडीज के शमर जोसेफ 

शमर जोसेफ पाकिस्तान सुपर लीग 2024 में खेलते हुए नजर आएंगे। उन्हें पेशावर जालमी ने अपनी टीम में शामिल किया है। बता दें इस टीम के कप्तान बाबर आजम हैं। 24 साल के शमर जोसेफ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट की दूसरी पारी में महज 12 ओवर की गेंदबाजी में 7 विकेट लेकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी। 

इस पूर्व खिलाड़ी ने विराट पर लगाया बड़ा इल्जाम

साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान डीन एल्गर ने दावा किया है कि भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने एक टेस्ट मैच के दौरान उन पर थूका था और एबी डिविलियर्स के कहने पर दो साल बाद उन्होंने माफी मांगी थी। एल्गर ने दिसंबर में घरेलू मैदान पर भारत के खिलाफ साउथ अफ्रीका की दो टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी मैच के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। 

वसीम जाफर ने गिल को दी बड़ी सलाह

भारत के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने कहा कि मेरी राय में शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल को ओपनिंग करनी चाहिए और रोहित को दूसरे टेस्ट में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। अपनी बारी के लिए बल्लेबाजी करने का इंतजार करने से शुभमन को मदद नहीं मिल रही है, बेहतर होगा कि वह पारी की शुरुआत करें।

कार दुर्घटना पर पहली बार बोले पंत 

स्टार विकेटकीपर ऋषभ पंत ने कहा कि जीवन में पहली बार मुझे ऐसा लगा कि इस दुनिया में मेरा समय खत्म हो गया है। दुर्घटना के दौरान मुझे घावों के बारे में पता था लेकिन मैं भाग्यशाली था क्योंकि यह और भी गंभीर हो सकते थे। मुझे लग रहा था कि किसी ने मुझे बचा लिया है। मैंने डॉक्टर से पूछा कि मुझे ठीक होने में कितना समय लगेगा। उन्होंने कहा कि 16 से 18 महीने लगेंगे। मुझे पता था कि उबरने के इस समय को कम करने के लिए मुझे कड़ी मेहनत करनी होगी। 

पाकिस्तानी खिलाड़ी ने सरफराज खान को दी बधाई

सरफराज खान को पहली बार भारतीय टेस्ट टीम में मौका मिला है। उन्हें टीम इंडिया में जगह मिलते ही पाकिस्तानी बल्लेबाज इमाम उल हक ने बधाई दी है। इमाम ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा है कि बधाई हो भाई। मैं तुम्हारे लिए बहुत ही ज्यादा खुश हूं। 

60 साल बाद पाकिस्तान गई भारतीय टेनिस टीम 

डेविस कप मैच के लिए भारतीय टेनिस टीम 60 साल बाद पाकिस्तानी दौरे पर गई है। सिक्योरिटी की जिम्मेदारी पाकिस्तानी टेनिस फेडरेशन ने ली है। पाकिस्तान में भारतीय टेनिस टीम को इस देश की यात्रा करने वाले राष्ट्र अध्यक्ष जैसी सुरक्षा मुहैया कराई गई है। खिलाड़ियों को सुरक्षित महसूस कराने के लिए लागू सुरक्षा योजना के तहत एक बम निरोधक दस्ता हर सुबह इस्लामाबाद स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स की जांच करेगा और सफर के दौरान भारतीय टीम दो एस्कॉर्ट वाहन की निगरानी में रहेगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement