Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Vijay Hazare Trophy 2021-22: सौराष्ट्र ने विदर्भ को 7 विकेट से हराया, सेमीफाइनल में बनाई जगह

मौजूदा विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट में सौराष्ट्र ने विदर्भ पर सात विकेट से विजय हासिल की और सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: December 22, 2021 16:59 IST
Vijay Hazare Trophy 2021-22: Saurashtra secure place in...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Vijay Hazare Trophy 2021-22: Saurashtra secure place in semifinal after beating vidarbha by 7wickets

सौराष्ट्र ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बुधवार को विदर्भ को सात विकेट से हराकर विजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। कप्तान जयदेव उनादकट की अगुवाई में सौराष्ट्र के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए विदर्भ को 40.3 ओवर में 150 रन पर आउट कर दिया।

विदर्भ के लिए अपूर्व वानखेड़े ने 72 रन बनाये। उनादकट ने 25 रन देकर दो विकेट लिये। सौराष्ट्र के लिये प्रेरक मांकड ने 72 गेंद में नाबाद 77 रन बनाकर टीम को 20.1 ओवर बाकी रहते जीत दिला दी। सवाई मानसिंह स्टेडियम पर पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर विदर्भ ने पहले आठ ओवर में तीन विकेट गंवा दिये।

उनादकट और चेतन सकारिया ने शुरूआती विकेट लिये। विदर्भ ने फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज अथर्व तायडे (1) का विकेट जल्दी गंवा दिया जिन्हें उनादकट ने आउट किया। गणेश सतीश (1) और यश राठौड़ (1) भी सस्ते में आउट हो गए। कप्तान फैज फजल (23) और विकेटकीपर बल्लेबाज अक्षय वाडकर (18) ने चौथे विकेट के लिये 45 रन की साझेदारी की।

प्रेरक मांकड़ ने वाडकर को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। विदर्भ की आधी टीम 66 रन पर आउट हो गई। वानखेड़े ने 69 गेंद में पांच चौकों और पांच छक्कों की मदद से 72 रन बनाये लेकिन दूसरे छोर से उन्हें सहयोग नहीं मिला। आदित्य सरवटे (14), ललित यादव (1), यश ठाकुर (0) और आदित्य ठाकरे (0) सस्ते में आउट हो गए।

जीत के लिये 151 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सलामी बल्लेबाज विश्वराज जडेजा (0) और हार्विक देसाई (नौ) जल्दी आउट हो गए। दोनों विकेट ठाकरे ने लिये। शेल्डन जैकसन और मांकड़ दोनों तीसरे विकेट के लिये 22 रन ही जोड़ सके।

ASHES 2021-22: माइकल वॉन ने कहा- बल्लेबाजी ने रूट को बतौर कप्तान निराश किया

मांकड़ और अर्पित वासवडा (नाबाद 41) ने चौथे विकेट के लिये नाबाद 116 रन बनाये और सौराष्ट्र को जीत दिलाई। मांकड़ ने अपनी पारी में 10 चौके और दो छक्के लगाये। वासवडा ने अपनी पारी में छह चौके जड़े। सेमीफाइनल में सौराष्ट्र का सामना तमिलनाडु से होगा।

(With PTI Inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement