Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

पाकिस्तान क्रिकेट में फिर हुआ फेरबदल, अब इस खिलाड़ी को अचानक मिल गई बड़ी जिम्मेदारी

Pakistan Cricket Team: शाहीन शाह अफरीदी की कप्तानी में पाकिस्तानी टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। लेकिन इससे पहले ही एक बड़ा बदलाव हुआ है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: December 25, 2023 16:19 IST
Abdur Razzaq and Yasir Arafat- India TV Hindi
Image Source : GETTY Abdur Razzaq and Yasir Arafat

Pakistan High Performance Coach: पाकिस्तानी टीम वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी। टीम सेमीफाइनल में भी पहुंचने में सफल नहीं हो पाई थी। इसके बाद बाबर आजम ने तीनों फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी। टेस्ट में उनकी जगह शान मसूद और टी20 में शाहीन अफरीदी को कप्तान बनाया गया था। वहीं, मोहम्मद हफीज को डायरेक्टर की जिम्मेदारी मिली थी। उमर गुल को गेंदबाजी कोच, सईद अजमल को स्पिन गेंदबाजी कोच और एडम हॉलियोके को बल्लेबाजी कोच घोषित किया गया था। लेकिन अब पाकिस्तान क्रिकेट में फिर से बदलाव हुआ और एक पूर्व खिलाड़ी को बड़ी जिम्मेदारी मिली है। 

इस पूर्व खिलाड़ी को मिली जिम्मेदारी

ESPNक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए पाकिस्तानी टीम का साइमन हेल्मोट को हाई परफॉर्मेंस कोच नियुक्त किया गया था। लेकिन वह पाकिस्तानी टीम के साथ न्यूजीलैंड दौरे पर नहीं जाएंगे। इसी वजह से न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज के लिए पूर्व खिलाड़ी यासिर अराफात को हाई परफॉर्मेंस कोच बनाया गया है। वह सीधे न्यूजीलैंड के लिए उड़ान भरेंगे। 

पहले से ही कोचिंग का अनुभव 

यासिर अराफात के पास न्यूजीलैंड के साथ-साथ इंग्लैंड में भी कोचिंग का पिछला अनुभव है। उन्होंने 13 टी20 इंटरनेशनल मैच सहित 27 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। वह साल 2009 में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने वाली पाकिस्तानी टीम का हिस्सा भी रहे हैं। लेकिन तब उन्होंने सिर्फ एक मैच खेला था। उनके पास अनुभव है, जो पाकिस्तानी टीम के काम आ सकता है। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ होगी पांच टी20 मैचों की सीरीज 

पाकिस्तानी टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में पाकिस्तान को 360 रनों से हार का सामना करना पड़ा। वहीं अब दूसरा टेस्ट 26 दिसंबर से खेला जाएगा। वहीं तीसरा टेस्ट मैच 3 जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में पाकिस्तान के गेंदबाज और बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तानी टीम का पहले ही ऐलान कर दिया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ T20I सीरीज 12 जनवरी से शुरू होगी, जिसका अंतिम मैच 21 जनवरी को होगा।

यह भी पढ़ें: 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, ये खिलाड़ी स्क्वॉड में शामिल

बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए टीम इंडिया की धमाकेदार तैयारी, प्रैक्टिस में जमकर बहाया पसीना, देखें Video

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement