Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IPL 2020 : SRH के खिलाफ जीत के बाद मोर्गन ने शुभमन गिल की तारीफ में पढ़े कसीदे

इंडियन प्रीमियर लीग के 8वें मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स ने सलामी बल्लेबाद शुभमन गिल के नाबाद अर्धशतक के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट हरा दिया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: September 27, 2020 8:39 IST
IPL 2020 : SRH के खिलाफ जीत के...- India TV Hindi
Image Source : IPL IPL 2020 : SRH के खिलाफ जीत के बाद मोर्गन ने शुभमन गिल की तारीफ में पढ़े कसीदे

इंडियन प्रीमियर लीग के 8वें मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स ने सलामी बल्लेबाद शुभमन गिल के नाबाद अर्धशतक के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट हरा दिया। अबुधाबी में खेले गए इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता को 142 रनों का लक्ष्य दिया था जिसे कोलकाता ने 2 ओवर शेष रहते हासिल कर लिया।

कोलकाता की ओर से शुभमन गिल 62 गेंद में पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 70 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि मोर्गन ने 29 गेंद में 42 रन बनाये जिसमें तीन चौके और दो छक्के शामिल थे 

IPL 2020 : डेविड वॉर्नर ने खुद ली हार की जिम्मेदारी, साहा को नबी से ऊपर भेजने पर दी सफाई

इस मैच में शुभमन गिल और इंग्लिश बल्लेबाज इयोन मोर्गन के बीच चौथे विकेट के लिए 92 रनों की बड़ी साझेदारी हुई। जीत के बाद मोर्गन ने गिल की जमकर तारीफ की।

इयोन मोर्गन ने कहा, "जीत हासिल करने के बाद अच्छा लग रहा है। यह एक लंबा टूर्नामेंट है, लेकिन जाहिर है कि यह जीत हमें कुछ मोमेंटम और आत्मविश्वास दिलाने में मदद करेगी। हम MI के खिलाफ अपने आखिरी मैच में थोड़े खराब थे, लेकिन हमने अपने गेंदबाजों के साथ यह मैच जीता। उन्होंने मजबूत सनराइजर्स की बल्लेबाजी पर अंकुश लगाने का काम किया। टॉप आर्डर बेयरस्टो और वार्नर के विकेटों ने हमें अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया। इससे SRH की टीम बैक-फुट पर चली गई और हमें पता था कि हमें खुद को दबाव में नहीं रखना पड़ेगा।"

IPL 2020 : SRH के खिलाफ मैच जिताऊ पारी खेलने के बाद बोले गिल, किया ‘पावर हिटिंग’ का अभ्यास

गिल की बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए मोर्गन ने कहा, "उसकी बल्लेबाजी देखना काफी शानदार अहसास है। उसके अंदर सीखने के लिए बहुत भूख है और मैं फिर से उसके साथ बल्लेबाजी करना पसंद करुंगा। मुझे लगता है कि वह सभी सफलता का हकदार है।"

उन्होंने आगे कहा, "यहां की पिचें थोड़ी अलग हैं, आपक एक पिच के हिसाब से नहीं चल सकते हैं, गर्मी के साथ यह बदल सकती है। आपको हर एक मैच के हिसाब से काम करना है और खुद को उसके अनुकूल बनाने की कोशिश करनी है। इस दौरान आपको अपने गेम प्लान के साथ बने रहना है और उम्मीद है कि यह काम करेगा।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement