1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. KXIP vs RR : बेन स्टोक्स का बड़ा खुलासा, बताया किस मानसिकता के साथ उतरे थे मैदान पर

KXIP vs RR : बेन स्टोक्स का बड़ा खुलासा, बताया किस मानसिकता के साथ उतरे थे मैदान पर

स्टोक्स ने कहा "मैं इस जीत से काफी खुश हूं। मैं इस मैच में उसी मानसिकता के साथ गया था जिस मानसिकता के साथ मुंबई के खिलाफ खेला था, नई गेंद का फायदा उठाने की।" 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: October 31, 2020 6:58 IST
KXIP vs RR: Big reveal of Ben Stokes, with which mentality did he come on the field- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM KXIP vs RR: Big reveal of Ben Stokes, with which mentality did he come on the field

किंग्स इलेवन पंजाब को शुक्रवार रात आईपीएल 2020 के 50वें मुकाबला में 7 विकेट से मात देने के बाद राजस्थान रॉयल्स की टीम प्वॉइंट्स टेबल में 5वें स्थान पर पहुंच गई है। इस जीत के साथ उनकी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद भी जिंदा है। पंजाब द्वारा मिले 186 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान के सलामी बल्लेबाज बेन स्टोक्स ने 26 गेंदों पर 50 रन की तूफानी पारी खेलते हुए अच्छी शुरुआत दी और जीत की नींव रखी। वहीं गेंदबाजी में भी उन्होंने दो विकेट चटकाए। इस ऑलराउंड प्रदर्शन की वजह से उन्हें मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

मैच के बाद स्टोक्स ने कहा "जब आप उस स्थिति में होते है जिस स्थिति में हमारी टीम है तो आपके पास खोने को कुछ नहीं होता है। मैं इस जीत से काफी खुश हूं। मैं इस मैच में उसी मानसिकता के साथ गया था जिस मानसिकता के साथ मुंबई के खिलाफ खेला था, नई गेंद का फायदा उठाने की।" 

ये भी पढ़ें - KXIP vs RR : केएल राहुल ने इसे बताया किंग्स इलेवन पंजाब की हार का कारण

उन्होंने कहा, "हमारी टीम के पिछले मैच के बाद हमें अच्छा ब्रेक मिला था। इस मैच से पहले कुछ दिन मैंने अच्छी ट्रेनिंग की जिसमें मैंने गेंदबाजी की प्रैक्टिस नहीं की ताकी मैं फ्रेश रह सकूं।"

उल्लेखनीय है, इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब ने 185 रन बनाए थे। क्रिस गेल ने पंजाब के लिए सबसे अधिक रन बनाए। 99 रन की इस पारी के दौरान गेल ने 8 छक्के भी लगाए। इन छक्कों की मदद से उन्होंने टी20 क्रिकेट में 1000 छक्के भी पूरे किए और वह विश्व में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी भी बने।

ये भी पढ़ें - क्रिस गेल का गुस्सा बना उनका दुश्मन, मैच रेफरी की फटकार के साथ लगा 10 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना

पंजाब द्वारा मिले 186 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए स्टोक्स और उथप्पा (30) ने तेज तर्रार शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 5.3 ओवर में 60 रन जोड़े। इसके बाद संजू सैमसन ने 48, स्मिथ ने 31* और बटलर ने 22* रन बनाकर टीम को इस बड़े स्कोर तक पहुंचाया। 

राजस्थान रॉयल्स का अगला और आखिरी मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स से 1 नवंबर को दुबई में होगा। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker