1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. इस नए फिटनेस प्लान के साथ आईपीएल 2020 की तैयारी कर रहे थे धोनी, रैना ने किया खुलासा

इस नए फिटनेस प्लान के साथ आईपीएल 2020 की तैयारी कर रहे थे धोनी, रैना ने किया खुलासा

सुरेश रैना ने बताया इस बार धोनी बल्लेबाजी के साथ-साथ अन्य ट्रेनिंग पर भी ध्यान दे रहे थे।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: June 02, 2020 15:58 IST
MS Dhoni IPL 2020 Preparation Suresh Raina Revealed- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/CHENNAIIPL MS Dhoni IPL 2020 Preparation Suresh Raina Revealed

कोरोनावायरस के कहर की वजह से आईपीएल 2020 अनिश्चित काल के लिए स्थगित हो गया है। इस साल आईपीएल का आगाज 29 मार्च को गत विजेता मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले जाने वाले मैच से होना था। आईपीएल 2020 के स्थगित होने से धोनी के फैन्स को भी काफी बड़ा झटका लगा है। धोनी इसी टूर्नामेंट से क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने जा रहे थे। बता दें, धोनी ने वर्ल्ड कप 2019 के बाद से ही कोई मैच नहीं खेला है। ऐसे में उनकी रिटायरमेंट की खबरों से बाजार गर्म है।

इस साल आईपीएल के लिए महेंद्र सिंह धोनी खूब पसीना बहा रहे थे और वो प्रैक्टिस के दौरान अलग ही अंदाज में दिखाई दे रहे थे। इसका खुलासा उन्हीं की टीम के साथी सुरेश रैना ने किया है। सुरेश रैना ने बताया इस बार धोनी बल्लेबाजी के साथ-साथ अन्य ट्रेनिंग पर भी ध्यान दे रहे थे।

आईपीएल 2020 के लिए महेंद्र सिंह धोनी की तैयारियों के बारे में बात करते हुए सुरेश रैना ने स्टार स्पोर्ट्स के एक शो पर कहा "सबसे अच्छी बात यह थी कि रायुडू, मैं, माही भाई और मुरली हम एक ग्रुप में बल्लेबाजी कर रहे थे। जब माही भाई चेन्नई में थे तो वो 2-4 घंटे बल्लेबाजी किया करते थे, लेकिन इस बार वो सिर्फ बल्लेबाजी ही नहीं कर रहे थे, बल्किव ह सुब जिम जा रहे थे, शाम में तीन घंटे बल्लेबाजी कर रहे थे। जब आप नेट्स, जिम और मैदान पर खेलकर समय बिताते हो तो अगली सुबह आपका शरीर थोड़ा अकड़ जाता है। हम अभी उस स्टेज पर है जहां शरीर थोड़ा धीमा हो जाता है और आपको ज्यादा प्रयास करने की जरूरत होती है। 3 घंटे की ट्रेनिंग के लिए 5 घंटे का समय देना होता है ताकि आप 4 घंटे का मैच बिना थके खेल पाएं।"

ये भी पढ़ें - कोरोना के कारण जेम्स एंडरसन के करियर में हो सकता है इजाफा, कही ये बड़ी बात

रैना ने इसी के साथ बताया "पहले कुछ दिन उन्होंने ज्यादा मेहनत नहीं कि वह जिम जाया करते थे, लेकिन जब शॉट लगाते थे वह काफी शानदार थे, उनका फिटनेस लेवल काफी अच्छा है और वो थकते भी नहीं थे। हम सुबह 9 या 9:30 बजे जिम सेशन के लिए जाते थे। दिन में हमारा पूल सेशन होता था। हम सुबह 9 बजे के बाद वहां से शाम को 5 बजे निकलते थे। उनकी (धोनी की) तैयारी उस समय अलग समय पर थी। मैं उनके साथ भारतीय टीम और आईपीएल में खेला हूं, लेकिन इस बार कुछ अलग था। मैं उम्मीद करूंगा कि मैच जल्द ही शुरू हो और सब देखें कि उन्होंने कैसे तैयारी की है और सब यह भी देखें कि पिछले दो महीने के कैंप में मैंने लाइव क्या देखा है। जब कोई मेहनत करता है तो दुआएं भी उसके साथ होती है।"

 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X