Saturday, May 18, 2024
Advertisement

जानिए पंजाब के स्टार अर्शदीप की IPL में सफलता का क्या है राज!

अर्शदीप ने आईपीएल बहाल होने पर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पांच विकेट लेकर तुरंत ही प्रभाव छोड़ा। वह इस सत्र में 19.18 की औसत 16 विकेट ले चुके हैं।

Reported by: Bhasha
Published on: October 04, 2021 16:17 IST
arshdeep singh credits srilanka tour behind the success in...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM arshdeep singh credits srilanka tour behind the success in ipl

पंजाब किंग्स के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में शानदार सफलता का राज श्रीलंका दौरे में छुपा है जहां उन्होंने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के कोच पारस म्हाम्ब्रे की देखरेख में अपने रन अप में बदलाव करने के साथ इनस्विंगर में सुधार किया था। यह 22 वर्षीय वामहस्त गेंदबाज जून-जुलाई में भारतीय टीम के साथ नेट गेंदबाज के रूप में श्रीलंका गया था तथा टीम में कोविड-19 के मामले पाये जाने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू के करीब भी पहुंच गया था।

अर्शदीप ने आईपीएल बहाल होने पर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पांच विकेट लेकर तुरंत ही प्रभाव छोड़ा। वह इस सत्र में 19.18 की औसत 16 विकेट ले चुके हैं। इस तेज गेंदबाज ने पीटीआई के साथ बातचीत में भारतीय टीम के साथ बिताये दिनों को याद किया जिससे उन्हें बेहतर गेंदबाज बनने में मदद मिली। राहुल द्रविड़ उस दौरे में टीम के मुख्य कोच थे।

अर्शदीप ने कहा, "वह शानदार अनुभव था। जब आप टीम के साथ दौरा करते हैं तो भले ही आप खेल नहीं रहे हों तब भी काफी कुछ सीखने को मिलता है। राहुल सर के रहते हुए माहौल बहुत अच्छा था। हमारे वहां पहुंचने पर पहली 'जूम मीटिंग' में उन्होंने कहा था कि यह 20 खिलाड़ियों की नहीं 25 खिलाड़ियों (नेट गेंदबाज सहित) की टीम है और सभी के साथ एक जैसा व्यवहार किया जाएगा।"

उन्होंने कहा, "इससे आपको लगता है कि आप टीम का हिस्सा हो। इसके अलावा वहां सीनियर और जूनियर वाली बात नहीं थी। आप कप्तान से लेकर साथी नेट गेंदबाज और सहयोगी स्टाफ तक किसी से भी सीख सकते थे।"

IPL 2021 : कप्तान केन विलियमसन ने माना, ये सीजन रहा SRH के लिए चुनौतीपूर्ण

म्हाम्ब्रे के साथ बिताये गये समय के बारे में अर्शदीप ने कहा, "मैंने पारस के साथ बहुत अच्छा समय बिताया। उन्होंने मेरे रन अप पर काम किया। इसे थोड़ा सीधा किया जिससे मुझे गेंद को अंदर लाने में मदद मिली। हमने मेरे फालोथ्रू पर काम किया। मैं वहां एक महीने रहा और प्रशिक्षण के लिये लिहाज से वह बहुत अच्छा अनुभव था।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement