1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2022
  5. CSK vs RR, Head to Head: राजस्थान के खिलाफ सीएसके का पलड़ा रहा है भारी, जानें क्या है दोनों टीमों का रिकॉर्ड

CSK vs RR, Head to Head: राजस्थान के खिलाफ सीएसके का पलड़ा रहा है भारी, जानें क्या है दोनों टीमों का रिकॉर्ड

संजू सैमसन की कप्तानी वाली इस टीम के पास मौका है कि वह सीएसके के खिलाफ जीत दर्ज कर बेहतर रन रेट को हासिल करें और लखनऊ सुपरजाइंट्स को पीछे छोड़कर दूसरे स्थान पर अपना कब्जा जमाए।  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 20, 2022 12:51 IST
csk vs rr, rr vs csk, csk vs rr head to head, csk vs rr head to head in ipl, rr vs csk head to head - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM/BCCI सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का 68 वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा। दोनों ही टीमों का लीग स्टेज में यह आखिरी मैच है। चार बार की चैंपियन सीएसके टूर्नामेंट के प्लेऑफ से बाहर हो चुकी है जबकि राजस्थान के सामने दूसरे स्थान पर पहुंचने की चुनौती होगी। राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अब तक खेले गए अपने 13 मैचों में से आठ में जीत हासिल की है जिसके कारण उसके पास 16 अंक है।

ऐसे में अब संजू सैमसन की कप्तानी वाली इस टीम के पास मौका है कि वह सीएसके के खिलाफ जीत दर्ज कर बेहतर रन रेट को हासिल करें और लखनऊ सुपरजाइंट्स को पीछे छोड़कर दूसरे स्थान पर अपना कब्जा जमाए।

यह भी पढ़ें- IPL 2022: मैथ्यू वेड-DRS विवाद पर यह क्या बोल गए कप्तान हार्दिक पांड्या, इस पर निकाली अपनी भड़ास

हालांकि राजस्थान के लिए यह बिल्कुल भी आसान नहीं होगा। बेशक सीएसके की टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है और उसने सीजन-15 में अब तक सिर्फ चार मैचों में जीत हासिल की है लेकिन बावजूद इसके वह किसी भी विरोधी के खिलाफ खतरनाक साबित हो सकता है।

ऐसे में आइए जानते हैं इन दोनों टीमों के बीच आईपीएल के इतिहास में कैसा रहा है रिकॉर्ड-

CSK vs RR, Head to Head

चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल के इतिहास में सबसे सफल फ्रेंचाइजियों में से एक रही है। टीम में कुल चार बार खिताबी जीत हासिल की। वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम सीजन-1 के विजेता टीम रही है। हालांकि इसके बाद से वह एक बार भी खिताब नहीं जीत सकती। वहीं इन दोनों टीमों के बीच इस लीग में अब तक कुल 26 मैच खेले जा चुके हैं जिसमें सीएसका पलड़ा भारी रहा है

यह भी पढ़ें- बाबर आजम की इस हरकत से पाकिस्तान क्रिकेट में मचा बवाल, पीसीबी ने कप्तान से मांगा जवाब

राजस्थान के खिलाफ हुए कुल 26 मैचों में से सीएसके ने 15 में मुकाबले में जीत हासिल की है। वहीं राजस्थान की टीम ने सिर्फ 11 मैचों में सफलता अर्जित की। वहीं पिछले पांच मैचों में दोनों टीमों की टक्कर पर नजर डालें तो उसमें राजस्थान ने बाजी मारी है। इस दौरान राजस्थान रॉयल्स ने तीन मुकाबले में जीत दर्ज की जबकि सीएसके को सिर्फ दो बार ही जीत दर्ज कर पाई है।