1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2022
  5. IPL 2022, KKR vs SRH Head to Head: सनराइजर्स के खिलाफ KKR के लिए है मुश्किल चुनौती, ऐसा है दोनों टीमों का रिकॉर्ड

IPL 2022, KKR vs SRH Head to Head: सनराइजर्स के खिलाफ KKR के लिए है मुश्किल चुनौती, ऐसा है दोनों टीमों का रिकॉर्ड

केकेआर टूर्नामेंट में 13वां मैच है। इससे पहले टीम 12 मैच खेल चुकी है जिसमें सिर्फ पांच में ही उसे जीत मिली है जबकि सात मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 14, 2022 12:57 IST
kkr vs srh, srh vs kkr, kolkata knight riders, sunrisers hyderabad, kkr vs srh head to head, srh vs - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM/BCCI सीजन-15 में सनराइजर्स और केकेआर के बीच खेले गए पहले मैच के दौरान दोनों टीमों के खिलाड़ी 

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का 61 वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें इस मैच के लिए पुणे के एमसीए स्टेडियम के मैदान पर उतरेगी। लीग में सनराइजर्स के लिए यह 12वां मैच होगा। इससे पहले खेले गए 11 मैचों में सनराइजर्स को 5 में जीत मिली है जबकि 6 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा। वहीं प्लेऑफ में पहुंचने के लिए सनराइजर्स को अपने बाकी बचे हुए सभी मैचों में बेहतर रन रेट के साथ जीत हासिल करनी होगी।

वहीं केकेआर टूर्नामेंट में 13वां मैच है। इससे पहले टीम 12 मैच खेल चुकी है जिसमें सिर्फ पांच में ही उसे जीत मिली है जबकि सात मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा। वहीं इस टीम के लिए प्लेऑफ में पहुंचने उम्मीद काफी कम है क्योंकि टीम लीग में चरण में बचे हुए दोनों मैच भी जीत लेती है उसके बावजूद प्लेऑफ में पहुंचना उसके लिए आसान नहीं होगा।

यह भी पढ़ें- IPL 2022: जॉनी बेयरस्टो ने बताया, टीम मैनेजमेंट के इस फैसले के कारण बदल गया है उनका खेल

हालांकि उससे पहले आइए जानते हैं इस लीग में दोनों टीमों के बीच कैसा है रिकॉर्ड

KKR vs SRH, Head to Head

आईपीएल में केकेआर और सनराइजर्स की टीम जब भी एक दूसरे से भिड़ी मुकाबला काफी जोरदार हुआ है। हालांकि आंकड़ों में केकेआर की टीम सनराइजर्स से बहुत आगे हैं। अधिकतर मैचों में केकेआर का खेमा सनराइजर्स पर भारी पड़ी है। ऐसे में सीजन-15 के इस मैच में सनराइजर्स की कोशिश होगी वह केकेआर के खिलाफ अपने इस रिकॉर्ड में सुधार करें।

यह भी पढ़ें- IPL 2022: पंजाब के खिलाफ मिली हार के बाद हताश हुए फाफ डुप्लेसी, बताया कहां हुई टीम से चूक

इस लीग में दोनों टीमें अब तक कुल 22 बार एक दूसरे खिलाफ भिड़ चुकी है। इस दौरान केकेआर की टीम 14 मुकाबलों में जीत हासिल की है जबकि सनराइजर्स की टीम सिर्फ 8 मौकों पर जीत दर्ज कर पाई है जबकि एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला है।

वहीं इन दोनों टीमों के बीच खेले गए पिछले पांच मैचों की भिड़ंत को देखें तो इसमें सनराइजर्स ने बाजी मारी है। सनराइजर्स की टीम ने पिछले पांच मैचों में से चार में जीत दर्ज कर अपना दबदबा बनाया हुआ है जबकि केकेआर को सिर्फ एक मुकाबले में सफलता हासिल हुई है।